scriptछात्रों का क्रमिक अनशन समाप्त | students demonstration stopped | Patrika News

छात्रों का क्रमिक अनशन समाप्त

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 06, 2017 09:18:21 pm

Submitted by:

vikas meel

परीक्षा शुल्क में वृद्धि के खिलाफ कलक्ट्रेट के समक्ष बैठे पांच छात्रों ने बुधवार शाम क्रमिक अनशन समाप्त कर दिया।

students

students

श्रीगंगानगर.

परीक्षा शुल्क में वृद्धि के खिलाफ कलक्ट्रेट के समक्ष बैठे पांच छात्रों ने बुधवार शाम क्रमिक अनशन समाप्त कर दिया। इससे पहले फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों ने बुधवार को भी कलक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन और सभा की। आंदोलनकारी छात्र डॉ. बी.आर. अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के समक्ष एकत्रित हुए, जहां से वे जुलूस के रूप बस स्टैण्ड के निकट विभिन्न कोचिंग सेंटर्स पर पहुंचे। छात्रों ने नारेबाजी कर कोचिंग सेंटर्स में छुट्टी करवा दी। कोचिंग सेटर्स में पढऩे आए छात्र-छात्राएं जुलूस के साथ हो गए। छात्रों का यह जुलूस नारेबाजी करते हुआ कलक्ट्रेट पहुंचा। छात्रों ने नारेबाजी कर कलक्ट्रेट के गेट के सामने धरना लगाया। धरनास्थल पर हुई सभा को संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के नेताओं अंबर जयपाल, अशोक तलवानिया, भरत खोथ, डीके चूनावढ़, शुभम राहड़, नौसिन खां आदि ने संबोधित किया।

 

छात्र नेताओं ने कहा कि परीक्षा शुल्क में वृद्धि कर छात्र वर्ग पर अनावश्यक आर्थिक बोझ डाला गया है। जब तक बढ़ा हुआ परीक्षा शुल्क वापस नहीं लिया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। छात्र नेताओं ने कहा कि परीक्षा शुल्क वृद्धि के कारण अब तक अधिकांश छात्रों ने विभिन्न संकायों के प्रथम वर्ष के लिए अपने आवेदन जमा नहीं कराए। बुधवार को आवेदन जमा करवाने का अंतिम दिन था। कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा। छात्रों का जुलूस जहां-जहां से गुजरा पुलिसकर्मी उनके साथ-साथ पैदल चलते रहे।

 

छात्राओं ने अलग लगाया धरना
चौधरी बीआर गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष संतोष भाटी ने छात्राओं के साथ गल्र्स कॉलेज के आगे अलग से धरना लगाया। संतोष के अलावा महासचिव शीलू, उपाध्यक्ष अल्का, संयुक्त सचिव मोनिका ने कहा कि उन्होंने संयुक्त छात्र संघर्ष समिति से अपने आप को अलग कर लिया था।

 

सीओ सिटी ने तुड़वाया अनशन
फीस वृद्धि के खिलाफ कलक्ट्रेट के समक्ष क्रमिक अनशन पर बैठे परविन्द्र सिंह, गौरव पारीक, मोहित शर्मा, साहिल बिश्नोई और मनजीत सेखों ने बुधवार शाम अनशन समाप्त कर दिया। सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित ने अनशन पर बैठे छात्रों को मिठाई खिलाकर अनशन तुड़वाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो