श्रीगंगानगर.

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को चहुंओर गणतंत्र का गान गूंजा। जिले के विभिन्न विद्यालयों, सरकारी कार्यालयों आदि में ध्वजारोहण किया गया। मुख्य समारोह शहर के रामलीला मैदान में हुआ। यहां जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदननकाते ने ध्वजारोहण किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) अरविंद जाखड़ ने राज्यपाल का संदेश पढ़ा।

इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया। ध्वजारोहण के ठीक बाद आरएसी, राजस्थान पुलिस तथा एनसीसी के जवानों ने परेड का आयोजन किया गया। ध्वज मंच के सामने से निकली परेड निकलने के दौरान माहौल देशभक्ति से ओतप्रोत रहा।

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों का सम्मान किया गया। जिला कलक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में कई लोगों को सम्मानित किया गया।

विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। प्रत्येक प्रस्तुति के साथ माहौल देशभक्ति के भावों से भर उठा। साधुवाली स्थित केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने जब सेना की गणवेश में प्रस्तुतियां दी तो मौजूद लोगों में देशभक्ति की भावना हिलोरें मारने लगीं। सेना के जवानों जैसी वेशभूषा धारण किए ये विद्यार्थी देशभक्ति का संदेश देते दिखे। इस अवसर पर विभिन्न सरकारी विभागों की ओर से झांकिया निकाली गई। इनमें यातायात पुलिस की झांकी प्रथम तथा आबकारी विभाग की झांकी द्वितीय रही।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा, नगर परिषद सभापति करुणा चांडक, आयुक्त प्रियंका बुडानियां, यूआईटी सचिव डॉ.हरितिमा, जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानियां, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ स्वामी सहित प्रशासन और पुलिस के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned