script

विद्यार्थियों को जल संरक्षण पर फिल्म दिखाई

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 08, 2019 01:30:07 am

Submitted by:

Ajay bhahdur

बालकों को परियोजना के तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए कार्य के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी

विद्यार्थियों को जल संरक्षण पर फिल्म दिखाई

विद्यार्थियों को जल संरक्षण पर फिल्म दिखाई

श्रीगंगानगर. आरयूआईडीपी की सामुदायिक जागरुकता एवं सहभागिता सलाहाकार ईकाई की ओर से महादेव उच्च प्राथमिक विद्यालय 3 ई छोटी में जल संरक्षण पर विद्यार्थियों को फिल्म दिखाई गई। कार्यक्रम में विद्यालय के लगभग 100 बालक-बालिकाओं ने सहभागिता निभाई। पीएमडीएससी के एएसओ नवल शर्मा ने बालकों को परियोजना के तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए कार्य के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में परियोजना द्वारा बनाई गई जल संरक्षण पर फिल्म दिखाई गई, जिसमें पानी के बचत के बारे में बताया गया।
सीएपीसी के सामाजिक विकास विशेषज्ञ चिरंजी लाल चन्देल ने जल संरक्षण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब समय आ गया है कि जब हम सबकी जिम्मेदारी हो गई है जल बचाने की अन्यथा आने वाले समय में अधिक पैसा खर्च करने के बाद भी पीने के लिए पानी नहीं मिल पाएगा। इसलिए अभी से ही हमें जल की थोड़ी-थोड़ी बचत करने पर ध्यान देना चाहिए। इसके बाद बालको से जल संरक्षण से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की गई तथा सही जवाब देने वाले बालकों को पुरस्कृत किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो