पधारो म्हारे देस की तर्ज पर होगी रीट परीक्षार्थियों की आवभगत

Reet examinees will be welcomed on the lines of Padharo Mhare Desh- जिले में आएगी 35 हजार से अधिक परीक्षार्थी, 109 परीक्षा केन्द्र बने

By: surender ojha

Published: 23 Sep 2021, 12:38 AM IST

श्रीगंगानगर. प्रदेश व्यापी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट-2021) को लेकर अब जिला प्रशासन ने भी तैयारियां की है। राजस्थानी स्लोगन ' पधारो म्हारे देस Ó की तर्ज पर जिला प्रशासन ने सामाजिक संगठनों को भी २६ सितम्बर को होने वाले रीट के इस उत्सव में शामिल किया है।

जिला प्रशासन के समक्ष कई सामाजिक संगठनों ने अपनी अपनी जिम्मेदारी स्वीकार भी की है। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में तय किया गया गया कि 26 सितम्बर को रेलवे स्टेशन के बाहर और केन्द्रीय बस स्टैण्ड के अंदर रीट के अभ्यार्थियों के लिए बकायदा चाय और नाश्ते का इंतजाम किया जाएगा।

इसके लिए अलग अलग संगठनों को जिम्मेदारी दी है।

बस स्टैण्ड पर बकायदा सूचना केन्द्र स्थापित किया जाएगा ताकि अभ्यार्थियों को अपने अपने केन्द्र पर जाने के लिए कोई परेशानी नहीं आए। वहीं रोटी बैंक की ओर से कोडा चौक पर लंगर चलाया जाएगा।

वहीं गोपीराम बगीची में अन्नपूर्णा संस्थान को लंगर संचालित करने की जिम्मेदारी दी गई है।

ज्यादा अभ्यार्थी आने की स्थिति में रामलीला मैदान को भी लंगर का बंदोबस्त किया जाएगा, इसमें कई गुरुद्वारे की ओर से लंगर बताया जा सकेगा। इधर, नानका फाउण्डेशन को जिला प्रशासन ने श्रीगंगानगर ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिम्मेदार दी है।

इस फाउण्डेशन के मनिन्दर सिंह मान ने बताया कि रीट के परीक्षा केन्द्र नाथांवाला, 17 जैड, कालियां गांव, लालगढ़ जाटान, नेतेवाला, मिर्जेवाला, ख्यालीवाला और साधुवाली में बनाए गए है।

इन केन्द्रों पर आने वाले अभ्यार्थियों के लिए वहां फाउण्डेशन के सेवादार चाय-पानी, नाश्ते के अलावा लंगर की व्यवस्था रखेंगे।

इसके अलावा दो टीमें केन्द्रीय बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर भी एक एक बस लेकर तैयार रहेगी ताकि किसी भी अभ्यार्थी को परीक्षा केन्द्र तक असुविधा हो तो वे इस फाउण्डेशन की बस में सवार होकर वहां पहुंच सकता है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned