scriptसूरतगढ़ सुपर क्रिटीकल इकाई में चैन ब्लॉक टूटने से मजदूर घायल | Suratgarh Super Critical Unit breaks chain blocks injuring workers | Patrika News

सूरतगढ़ सुपर क्रिटीकल इकाई में चैन ब्लॉक टूटने से मजदूर घायल

locationश्री गंगानगरPublished: May 19, 2018 01:35:07 pm

Submitted by:

pawan uppal

सूरतगढ़ सुपर थर्मल की निर्माणाधीन 660-660 मेगावाट की सातवीं आठवी इकाई में काम करते समय चैन ब्लॉक से लटकने से श्रमिक घायल हो गया।

electricity

सूरतगढ़ सुपर क्रिटीकल इकाई में चैन ब्लॉक टूटने से मजदूर घायल

सूरतगढ़ थर्मल.

सूरतगढ़ सुपर थर्मल की निर्माणाधीन 660-660 मेगावाट की सातवीं आठवी इकाई में काम करते समय चैन ब्लॉक से लटकने से श्रमिक घायल हो गया। जिसे सूरतगढ़ के निजी चिकित्सालय में ईलाज हेतु ले जाया गया। मिली जानकारी के अनुसार 660 मेगावाट की आठवीं इकाई में के निर्माण कार्यो में लगी पॉवर मेक की सहयोगी कम्पनी बवानी में कार्यरत रायांवली निवासी विनोद सुथार (27 वर्ष) पुत्र राजूराम इकाई के बॉयलर क्षेत्र में सुबह 10 बजे करीब 15 मीटर ऊंचाई पर चैन ब्लॉक लगा रहा था। अचानक से चैन ब्लॉक टूटने से मजदूर का संतुलन बिगड़ गया और वो सेफ्टी बेल्ट के सहारे लटक गया।जिसके कारण श्रमिक को कई जगह चोटे आई । घायल को साथी मजदूरों ने परियोजना की एम्बुलेंस से सूरतगढ़ निजी चिकित्सालय में ईलाज हेतु ले जाया गया।
सेफ्टी बेल्ट से हुआ बचाव

गनीमत रही कि निर्माणाधीन 660 मेगावाट की आठवीं इकाई के बॉयलर साइट पर करीब 15 मीटर ऊंचाई काम कर रहे घायल मजदूर ने सेफ्टी बेल्ट पहन रखी थी। जिसके कारण चैन ब्लाक लगते समय चैन टूटने से सेफ्टी बेल्ट के सहारे मजदूर लटक गया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। चिकित्सको से मिली जानकारी के अनुसार मजदूर के पैर में फ्रेक्चर आया है। जिसकी सर्जरी की जाएगी। घायल की हालत खतरे से बाहर है।
श्रमिक का ईलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मजदूर की कुशलक्षेम पूछने चिकित्सालय पहुंचे इंटक अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने कम्पनी प्रबन्धन से श्रमिक के बेहतर ईलाज़ की मांग करते हुए। मजदूरों की सुरक्षा के प्रति सजग रहने की अपील की। फोटो/विजुअल- सुपर क्रिटीकल इकाईया, घायल श्रमिक, चिकित्सालय।

ट्रेंडिंग वीडियो