scriptजनप्रतिनिधियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर उठाई समेजा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग | Surpanch demanded for giving Sameja status of Panchayat samiti | Patrika News

जनप्रतिनिधियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर उठाई समेजा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 29, 2019 06:35:28 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

रायसिंहनगर.

Sameja

जनप्रतिनिधियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर उठाई समेजा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग

पंचायतराज संस्थाओं के पुनर्गठन और परिसीमन की प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही समेजा को पंचायत समिति का दर्जा देने की मांग जोर पकड़ गई है। शनिवार को बड़ी संख्या में उपखंड मुख्यालय पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने समेजा को नई पंचायत समिति बनाए जाने की मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा। पंचायत समिति के उपप्रधान भवानी धाभाई, सरपंच प्यारासिंह, मोहकमवाला सरपंच जसवीरसिंह, सरपंच परविन्द्रकौर मान, जगसीर मान, दलजीत पूनियां सहित जल उपयोक्ता संगमों के अध्यक्षों ने भी पंचायत समिति बनाने की मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा।
उपप्रधान ने बताया कि समेजा में पुलिस थाना, राजकीय चिकित्सालय, सार्वजनिक बस स्टैंड, उपतहसील मुख्यालय, विभिन्न बैंकों की शाखाएं हैं।

जनप्रतिनिधियों ने बताया कि रायसिंहनगर और अनूपगढ बड़ी पंचायत समितियां है तथा दोनों की दूरी भी अधिक है। दोनों पंचायत समितियां समेजा से समान दूरी पर स्थित है। उन्होने बताया कि मापदंडों के अनुसार रायसिंहनगर और अनूपगढ दोनों में ही 40 से अधिक ग्राम पंचायतें होने के कारण पुनर्गठन के दायरे में है ।
प्रस्ताव मिला है, विचार किया जाएगा
हमें ज्ञापन दिया गया है, ज्ञापन में उठाए गए बिन्दुओं पर संबंधित कमेटी विचार करेगी तथा उचित पाए जाने पर समेजा को पंचायत समिति बनाने पर विचार किया जाएगा-संदीप कुमार काकड़, उपखंड अधिकारी रायसिंहनगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो