scriptचार नए रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि,आंकाड़ा पहुंचा 77 तक – | Swine flu confirmed in four new patients, Ankara reached 77 - | Patrika News

चार नए रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि,आंकाड़ा पहुंचा 77 तक –

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 15, 2019 10:55:47 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news
 
 

 Swine flu

चार नए रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि,आंकाड़ा पहुंचा 77 तक –

चार नए रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि,आंकाड़ा पहुंचा 77 तक
-श्रीगंगानगर के दो, रायसिंहनगर व सूरतगढ़ में एक-एक रोगी में स्वाइन फ्लू की हुई पहचान

श्रीगंगानगर. इलाके में स्वाइन फ्लू का प्रकोप पर कोई नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल बीकानेर लैब से आई जांच रिपोर्ट में चार रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। खांसी-जुकाम होने पर नमूना लेकर जांच करवाई गई। चिकित्सा विभाग के अनुसार शुक्रवार को गांव नेतेवाला की प्रर्मिला,18 जैड की रेशमा, सूरतगढ़ के वार्ड नंबर 35 की विक्रांता और रायसिंहनगर के गांव 40 पीएस की सुखपाल कौर की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में तीन-चार संभावित स्वाइन फ्लू पीडि़त रोगी भर्ती है और इनका उपचार चल रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में 77 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। हनुमानगढ़ में भी स्वाइन फ्लू के 24 रोगी मिल चुके हैं। जबकि बीकानेर संभाग में 300 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। बीकानेर जिले में सबसे ज्यादा 148 रोगी मिले हैं। इसके बाद 77 रोगी श्रीगंगानगर जिले में मिले हैं। हालांकि एसआरएल और अन्य लैब की जांच रिपोर्ट में 50 से अधिक रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है जबकि विभाग इनकी रिपोर्ट को नहीं मान रहा। इस सीजन में स्वाइन फ्लू से पीडि़त दस रोगियों की मौत हो चुकी है जबकि चिकित्सा विभाग स्वाइन फ्लू से पांच रोगियों की मौत की पुष्टि कर रहा है। बीकानेर संभाग में अभी तक इस बीमारी से 28 रोगियों की मौत हो चुकी है। पिछले साल की तुलना में इस साल स्वाइन फ्लू से मरने वाले रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, राज्य में 3285 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई और 119 रोगियों की मौत हो चुकी है।
स्वाइन फ्लू रोगी मिले

श्रीगंगानगर जिले में- 77

बीकानेर
————-

-श्रीगंगानगर के दो और रायसिंहनगर, व सूरतगढ़ से एक-एक रोगी में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। अभी तक जिले में अभी तक पांच रोगियों की मौत हो चुकी है। नियमित रूप से स्वाइन फ्लू को लेकर स्क्रीनिंग का कार्य चल रहा है। डॉ.करर्ण आर्य, डिप्टी सीएमएचओ, श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो