scriptबस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग | Swine flu screening will also be done at the bus stand and railway sta | Patrika News
श्री गंगानगर

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरJan 29, 2019 / 04:41 pm

Krishan chauhan

Swine flu

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग

-चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने दिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में निर्देश

श्रीगंगानगर. जिले में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। हर दिन नए-नए रोगी सामने आ रहे हैं। रायसिंहनगर में दो और सूरतगढ़ क्षेत्र में एक और रोगी की पुष्टि हुई है। जिले में अभी तक 38 स्वाइन फ्लू रोगियों की पुष्टि हो चुकी है। इनमेंसे छह रोगियों की मौत हो चुकी है। जबकि चिकित्सा विभाग महज दो रोगियों की मौत स्वाइन फ्लू से होने की पुष्टि कर रहा है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने प्रदेश में स्वाइन फ्लू की प्रभावी रोकथाम के लिए बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन सहित स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए गए रोगियों के निवास व आसपास के घरों में सघन स्क्रीनिंग करवाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। सभी अधिकारियों सहित कार्मिकों को स्क्रीनिंग नियमित रूप करने के लिए पाबंद किया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ.शर्मा ने सोमवार को स्वास्थ्य भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभाग के संयुक्त निदेशक,सीएमएचओ व डिप्टी सीएमएचओ को निर्देश दिए।
—————

रायसिहंनगर में चार दिन पहले हुई थी रोगी की मौत—

रायसिंहनगर. कस्बे में दो और रोगियों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। ये दोनों रोगी ग्राम पंचायत 16 पीएस के चक 15 पीएस के हैं। ये दोनों रोगी ग्राम पंचायत सरपंच एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लखवीर समरा के परिवार में है। समरा ने बताया कि राजविन्द्र सिंह पुत्र बलवंतसिंह के स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसका जयपुर में उपचार करवाया गया। जयपुर में इलाज के बाद सोमवार को लौट ही रहे थे कि उन्हीं के परिवार में अभयप्रताप सिंह पुत्र जगतारसिंह को इस रोग की पुष्टि हुई है। स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलने पर परिजन अभयप्रताप को तुरंत जयपुर लेकर रवाना हो गए। चक 15 पीएस में चार दिन पहले ही अमरजीत सिंह की स्वाइन फ्लू से मृत्यु हो गई थी। उसका लुधियाना में इलाज चल रहा था।

Home / Sri Ganganagar / बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी होगी स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो