शिक्षक ने खुद को बताया प्रिंसिपल, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

Rajender pal nikka | Updated: 10 Jul 2019, 03:10:13 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीकरणपुर.

-खरलां के सरकारी स्कूल का मामला

गांव खरलां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के एक शिक्षक का खुद को प्रिंसिपल बताने संबंधी वीडियो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। शाला प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष की ओर से शिकायत मिलने पर मंगलवार को दो शिक्षा अधिकारियों ने प्रकरण की जांच की। उच्चाधिकारियों के मुताबिक मामले में कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिला मुख्यालय व बीकानेर तक भेजी जा रही है।

एसएमसी अध्यक्ष ने बनाया वीडियो: एसएमसी अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने शिक्षक को प्रिंसिपल की कुर्सी छोडकऱ कक्षा में जाने की बात कही तो वह तैश में आ गया। इस पर एसएमसी अध्यक्ष ने मोबाइल निकाल वीडियो बनाना शुरू किया तो शिक्षक ने इसकी परवाह किए बिना खुद को एक जुलाई 2015 से उस स्कूल का प्रिंसिपल होने की बात कही। मामले में एसएमसी अध्यक्ष नत्था सिंह, सदस्य व पूर्व उपजिला प्रमुख भगवानदास मेघवाल आदि ने मंगलवार को एसीबीइओ से मिलकर कार्रवाई की मांग की।

-यह है मामला...
गांव खरलां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की शाला प्रबंधन कमेटी (एसएमसी) के अध्यक्ष नत्था सिंह ने एसीबीइओ सुरेन्द्र अरोड़ा को बताया कि पांच जुलाई को स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेन्द्र तायल अवकाश पर थे। इस दौरान प्रभारी व्याख्याता सूर्यकांत मांझू ने प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठे वरिष्ठ अध्यापक बलवंत कुमार को कक्षा में जाने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर सुबह करीब दस बजे वे स्कूल पहुंचे तो गणित विषय का शिक्षक बलवंत कुमार प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठा था।

‘ वर्ष 2015 में मैंने ही स्कूल को सीनियर तक क्रमोन्नत करवाया। इससे यह मेरा संधारित पद हो गया। इस दौरान 22 जुलाई, 2015 में आए नए प्रिंसिपल को मैंने अभी तक कार्यभार नहीं सौंपा।........................-बलवंत कुमार, शिक्षक रा.उ.मा. विद्यालय खरलां।

‘राजकीय उमाविद्यालय बडि़ंगां के प्रधानाचार्य पलविंद्र सिंह व राजकीय उमाविद्यालय मोटासरखूनी के प्रधानाचार्य अशोक शर्मा ने इस मामले में स्कूल स्टाफ, विद्यार्थियों व परिवादी (एसएमसी अध्यक्ष) के बयान लिए हैं। जांच रिपोर्ट मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्रीगंगानगर को भेजी जाएगी।’......................-सुरेन्द्र अरोड़ा, एसीबीइओ श्रीकरणपुर।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned