समस्याओं पर शिक्षकों ने किया विचार-विमर्श

Jai Narayan Purohit | Publish: Sep, 20 2019 02:05:28 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Teacher's association programme : कस्बे की अग्रवाल धर्मशाला में शुक्रवार को राजस्थान शिक्षक सम्मेलन (शेखावत) का शैक्षिक सम्मेलन शुरू हुआ।

अनूपगढ़. कस्बे की अग्रवाल धर्मशाला में शुक्रवार को राजस्थान शिक्षक सम्मेलन (शेखावत) का शैक्षिक सम्मेलन शुरू हुआ ( Teacher's problem )। इसमें विधायक संतोष बावरी, पूर्व विधायक शिमला बावरी, नगरपालिक अध्यक्ष निर्मला गोदारा, वामपंथी नेता श्योपत मेघवाल अतिथि के रूप में उपस्थित थे ( Discussion on teacher problem )।

जिलाध्यक्ष राधेश्याम यादव ने बताया कि सम्मेलन में नई पेंशन नीति का विरोध किया गया और पुरानी पेंशन योजना दोबारा लागू करने की मांग की गई है ( Anupgarh )। साहबराम ने कहा कि शैक्षिक सम्मेलन में हमारे देश और प्रदेश में नई शिक्षा नीति, उसके प्रति राज्य सरकार के रवैये आदि पर विचार-विमर्श हुआ। मुख्य वक्ता दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और डेमोके्रटिक टीचर्स फ्रंट के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुंवर ने संबोधित किया ( Sriganganagar news )।

वकील सिंह ने नई पेंशन नीति के दुष्प्रभाव के बारे में बताया ( Rajasthan news )। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राधेश्याम यादव ने की। सम्मेलन में उप शाखा मंत्री गुरदीप सिंह घुम्मन, सम्मेलन संयोजक मूला राम जाखड़, सुखलाल गोदारा, गंगाराम जाखड़, ओमप्रकाश खिलेरी, बलवंत सहू , प्रेम सिंह बघेला, आत्माराम सेवटा, सुनील कुमार, पुष्पेंद्र सिंह सहित कई शिक्षकों ने भाग लिया। क्षेत्र में राजस्थान शिक्षक संघ (अंबेडकर) का शैक्षिक सम्मेलन भी आयोजित किया जा रहा है। इसमें भी शिक्षकों से जुड़े कई मुद्दों पर विचार किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned