पंजाब बॉर्डर पर साधुवाली नाके पर स्टाफ व लोगों के लिए लगवाए टैंट, कूलर

लोगों के लिए पेयजल की व्यवस्था को रखवाए कैंपर

By: Raj Singh

Published: 27 May 2020, 11:30 PM IST

श्रीगंगानगर. पंजाब बॉर्डर पर स्थित साधुवाली नाके पर भीषण गर्मी में प्रशासनिक स्टाफ, चिकित्साकर्मियों व पुलिसकर्मियों को छाया व पानी की व्यवस्था के लिए बुधवार को सडक़ किनारे पर बड़े टैंट लगाए गए हैं। साथ ही यहां आने वाले लोगों व स्टाफ के लिए पानी के कैंपरों व कूलर की भी व्यवस्था कराई गई है।


भीषण गर्मी के चलते यहां आने व जाने वालों की कतार लगी रहती है। जिसमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल है। यहां एंट्री कराने के लिए उनको तेज धूप में सडक़ पर खड़ा होना पड़ रहा था। इससे लोग काफी परेशान हो रहे थे। साथ ही वहां एंट्री करने करने वाला प्रशासनिक स्टाफ, स्क्रीनिंग के लिए लगे चिकित्सक व चिकित्साकर्मी तथा कानून व्यवस्था और एंट्री को तैनात पुलिसकर्मियों को भी भारी परेशानी हो रही थी।

बढ़ते तापमान को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर यहां बुधवार को करीब छह टैंट लगाए गए हैं। वहीं नाके से आगे गुड्स वाहनों की जांच करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए भी यहां दो टैंट ओर लगाए जाएंगे।


नाके पर ठंडे पानी के चालीस कैंपर रखवाए गए हैं, जिससे यहां आने वाले लोगों को पेयजल की समस्या नहीं रहे। साथ ही सडक़ के दोनों किनारों पर स्टाफ, चिकित्साकर्मी, पुलिसकर्मी व वहां आने वाले लोगों को भीषण गर्मी में राहत के लिए दो बड़े कूलर लगाए गए हैं। बुधवार को दोपहर को तापमान 48.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जिसमें टैंट, कूलर व पानी की व्यवस्था होने के कारण लोगों को कुछ राहत मिली है।


जांच करने वाले पुलिसकर्मी तो अभी भी धूप में
- नाके पर सडक़ के बीचों बीच आने वाले वाहनों को रोकने, उनकी ओर से एंट्री कराई या नहीं। इसकी जांच आदि करने के लिए वहां तैनात पुलिसकर्मियों को तो अभी भी तपती धूप में सडक़ पर ही खड़ा होना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी में पुलिसकर्मियों को अभी वहां पूरी तरह राहत नहीं मिल पाई है।

पुलिसकर्मियों का कहना है कि यहां सडक़ के ऊपर टैंट लगाया जा तो काफी राहत मिल सकती थी।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned