प्रशासन ने मटका चौक स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल का गेट निकाला

प्रशासनिक, नगरपरिषद व पुलिस अधिकारी रहे मौजूद

By: Raj Singh

Published: 05 May 2020, 11:38 PM IST

श्रीगंगानगर. शहर में पार्किंग स्थल के लिए लंबे समय से चल रहे मटका चौक स्कूल के पीछे वाले स्थान का विवाद मंगलवार शाम को निपट गया। यहां प्रशासनिक अधिकारियों व नगरपरिषद की ओर से स्कूल का पीछे की तरफ वाला गेट निकाल दिया गया। जहां जल्द ही कारों व बाइकों की पार्किंग हो सकेगी।


जानकारी के अनुसार प्रशासन, नगरपरिषद, स्कूल प्रशासन व यातायात पुलिस की ओर से शहर में गोल बाजार व रविन्द्र पथ पर पार्किंग स्थल बनाने की कार्ययोजना लंबे समय से चली आ रही है। इसके लिए मटका चौक स्कूल के पीछे कोतवाली रोड की तरफ की जगह का पार्किंग स्थल के लिए चिह्नित किया गया था लेकिन वहां सामान बेचने वालों व अन्य लोगों की ओर से धरना-प्रदर्शन करने के कारण मामला अटका हुआ था।

मंगलवार शाम को उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल, नगरपरिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया, सीओ सिटी इस्माइल खान व पुलिस जाब्ते की मौजदूगी में नगरपरिषद के कर्मचारियों की ओर से जेसीबी मशीन से स्कूल के पीछे की तरफ पार्किंग स्थल का गेट खोल दिया गया। यहां कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन अधिकारियों ने समझाइस कर मामला शांत करावा दिया।

अब जल्द ही यहां पार्किंग स्थल को चालू किया जा सकेगा। इसके लिए नगरपरिषद की ओर से तैयारियां कर ली गई है।
वेंडिंग कमेटी सदस्य राकेश अरोड़ा का आरोप है कि स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट और हाईकोर्ट के आदेश के विपरीत यहां तोडफ़ोड़ की है। यह स्थान वेंडिंग जोन घोषित है। टाउन वेंडिंग कमेटी के अनुमोदन के बिना वेंडिंग जोन मे किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। महिला स्ट्रीट वेंडर्स के कार्यस्थल को तोड़ कर बेरोजगार कर दिया गया।

Corona virus
Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned