scriptThe agitating advocates gheraoed the SDM office | Sriganganagar आंदोलित अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम ऑफिस का घेराव | Patrika News

Sriganganagar आंदोलित अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम ऑफिस का घेराव

The agitating advocates gheraoed the SDM office- कोर्ट कैम्पस बिल्डिंग के लिए भूमि आवंटित करने का मामला गर्माया

श्री गंगानगर

Published: July 18, 2022 03:39:47 pm

श्रीगंगानगर। सूरतगढ़ में कोर्ट कैम्पस बिल्डिंग के लिए सूरतगढ़ में बीकानेर सड़क से लगती शेष रही भूमि आवंटित करवाने के संबंध में अधिवक्ताओं का आंदोलन तेज हो गया। बार संघ न्यायिक के अधिवक्ताओं द्वारा सोमवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। अधिवक्ताओं ने एसडीएम कपिल कुमार यादव को शेष रही भूमि आवंटित करने संबंधित रिपोर्ट न्यायालय भवन बनने के पक्ष में भेजने की मांग की। इस दौरान वहां नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा भी पहुंचे तथा उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सालय को अस्थाई रूप से स्थानान्तरित करने के लिए सामुदायिक भवन देने पर सहमति जताई। वही आयुर्वेद चिकित्सालय प्रभारी को भी मौके पर बुलाया गया तथा उन्हें भी आयुर्वेद चिकित्सालय स्थानान्तरण संबंधित रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
Sriganganagar आंदोलित अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम ऑफिस का घेराव
Sriganganagar आंदोलित अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम ऑफिस का घेराव
इससे पूर्व न्यायालय परिसर के बाहर धरना व क्रमिक अनशन स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि न्यायालय परिसर व अधिकारियों के आवास की भूमि के लिए गत छह दिन से बार संघ न्यायिक आंदोलनरत है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी जानबूझकर सही तथ्यों की रिपोर्ट नहीं दे रहे हैं और जिससे भूमि आवंटन में देरी हो रही है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी आंदोलन को जानबूझकर लंबा कर रहे हैं जिससे अधिवक्ताओं में रोष बढ़ता जा रहा है। इस मौके पर बार संघ न्यायिक अध्यक्ष जगतपाल थोरी,वरिष्ठ अधिवक्ता हरचंद सिंह सिद्धु, सुभाष बिश्नोई, जयप्रकाश शर्मा, गोपीराम गोदारा, श्रीकृष्ण शर्मा, राजीव शर्मा, राकेश झोरड़, सुखदीप सिंह, रविकांत शर्मा, संजय सोढ़ा आदि ने विचार रखे। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कालवा, पूर्व विधायक गंगाजल मील, पूर्व विधायक राजेन्द्र भादू, पूर्व विधायक अशोक नागपाल, भाजपा नेता नरेन्द्र घिंटाला, शरणपाल सिंह मान, आप के राधेश्याम उपाध्याय, पार्षद मदन ओझा, लक्ष्मण शर्मा आदि ने पहुंचकर समर्थन दिया। वही अधिवक्ता संदीप बाजिया व देवराज दाधिच क्रमिक अनशन पर बैठे।
इसके बाद सभी अधिवक्ता जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां अधिवक्ताओं ने एसडीएम कपिल कुमार यादव के समक्ष नारेबाजी की। बार संघ न्यायिक अध्यक्ष जगतपाल थोरी व अधिवक्ता सुभाष बिश्नोई ने एसडीएम के समक्ष न्यायालय के लिए आवंटित की जा रही भूमि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश कालवा भी मौके पर पहुंचे।
उन्होंने कहा कि आयुर्वेद चिकित्सालय के लिए भूमि का पट्टा दे दिया जा चुका है। आयुर्वेद चिकित्सालय को अन्य सामुदायिक भवन में जगह उपलब्ध करवा दी जाएगी। इस संबंध में बार संघ न्यायिक अध्यक्ष ने नगरपालिका अध्यक्ष को ज्ञापन भी दिया। वही एसडीएम ने आयुर्वेद चिकित्सालय प्रभारी को मौके पर बुलाकर आयुर्वेद चिकित्सालय अन्यंत्र स्थान में स्थानान्तरित करने संबंधित नगरपालिका से समन्वय स्थापित करने के कार्य को गति देने के निर्देश दिए।
बार संघ न्यायिक अध्यक्ष ने कहा कि आयुर्वेद चिकित्सालय के स्थानान्तरित करने संबंधित सभी प्रक्रिया पूर्ण होने पर ही घेराव समाप्त किया जाएगा। वही एसडीएम कार्यालय के घेराव के मद्देनजर सिटी पुलिस थानाधिकारी रामकुमार लेघा के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार कल 2 बजे लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में बन सकते हैं 35 मंत्रीनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दर्दनाक हादसा, ऑटोरिक्शा और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजाना23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुकMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.