Video: त्रिनेत्र के दर्शनों में बस स्टॉप का रोड़ा

रणथम्भौर सर्किल होकर गुजरने वाले लोगों को त्रिनेत्र के इस होर्डिंग के दर्शन नहीं हो पाते है। नगरपरिषद की अदूरदर्शिता से लोगों में रोष है।

By: pawan uppal

Updated: 09 Dec 2017, 08:43 AM IST

सवाईमाधोपुर.

रणतभंवर के लाडले त्रिनेत्र गणेश सवाई माधोपुर ही नहीं, दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था का भी केन्द्र है लेकिन शायद नगरपरिषद लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है। सवाईमाधोपुर में जब भी कोई दर्शनार्थी या पर्यटक आता है तो वह रणथम्भौर सर्किल के निकट लगे त्रिनेत्र के होर्डिंग की झलक देखता है। वहीं सवाईमाधोपुर की भी पहचान हो जाती है। लेकिन नगरपरिषद ने पिछले दिनों इस होर्डिंग के आगे बस स्टॉप खड़ा कर दिया है।

इससे त्रिनेत्र का पूरा होर्डिंग दब गया है। रणथम्भौर सर्किल होकर गुजरने वाले लोगों को त्रिनेत्र के इस होर्डिंग के दर्शन नहीं हो पाते है। नगरपरिषद की अदूरदर्शिता से लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि नगरपरिषद ने बस स्टॉप ऐसी जगह बनाया है, जहां पर बसों का ज्यादा ठहराव नहीं होता है। नगरपरिषद चाहती तो इसे रणथम्भौर रोड जाने वाले रास्ते पर या अन्य जगह बना सकती थी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। दो फीट दबा होर्डिंग नगरपरिषद प्रशासन ने पिछले दिनों रणथम्भौर सर्किल पीजी कॉलेज रोड पर बस स्टॉप का निर्माण कराया था।

इससे रणथम्भौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर का होर्डिंग करीब दो से तीन फीट दब गया। अब होर्डिंग का नीचे का हिस्सा पूरी तरह दब गया है। होर्डिंग से नाम तक गायब है। संगठनों का प्रचार नगरपरिषद की अनदेखी से रणथम्भौर बस स्टॉप के ऊपर लगे रणतभंवर गणेश के होर्डिंग पर संगठनों का प्रचार किया जा रहा है। यहां होर्डिंग पर एबीवीपी संगठन का नाम लिखा है।

बोले शहरवासी नया लगना चाहिए हम्मीर

सर्किल पर बस स्टैण्ड निर्माण के दौरान रणतभंवर गणेशजी का होर्डिंग दबा दिया गया। नगरपरिषद प्रशासन होर्डिंग की सुध नहीं ले रहा है। श्रद्धालुओं की आवाजाही के चलते नया होर्डिंग लगना चाहिए। दिनेशचंद, दुकानदार, बजरिया सवाईमाधोपुर करेंगे शिकायत रणथम्भौर सर्किल त्रिनेत्र गणेश मंदिर का प्रमुख द्वार है। यहां से दिनभर दर्शनार्थियों व पर्यटकों की आवाजाही रहती है। बस स्टॉप खड़ा करने के बाद होर्डिंग दब गया है।

नया होर्डिंग लगाने के लिए नगरपरिषद को ज्ञापन सौंपा जाएगा। रमेशचंद गुप्ता, राजबाग शहर, सवाईमाधोपुर संगठन को हो रहा प्रचार बस स्टॉप पर गणेश होर्डिंग स्थान पर संगठन का प्रचार गलत है। इसके लिए नगरपरिषद से शिकायत की जाएगी। संजय पांडे, दुकानदार बेकार हुआ होर्डिंग त्रिनेत्र गणेश मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है। नगरपरिषद ने बस स्टॉप बनाकर होर्डिंग को बेकार कर दिया है। होर्डिंग से रणतभंवर का नाम तक गायब है। इसे सुव्यवस्थित तरीके पूरा लगाया जाना चाहिए। इरफान अहमद, दुकानदार, रणथम्भौर सर्किल वीडियो बाईट-दिनेशचंद एसएमसीएफ-संजय पांडे

जल्द नया लगवाएंगे होर्डिंग यहां पूर्व में बस स्टॉप चिह्नित था। बस स्टॉप निर्माण से त्रिनेत्र रणतभंवर का होर्डिग दब गया है। जल्द ही नया होर्डिंग बनाया जाएगा। इसको बस स्टॉप के ऊपर तक लगाया जाएगा। सुरेन्द्रसिंह यादव, आयुक्त नगरपरिषद, सवाईमाधोपुर

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned