scriptऩाला सफाई कार्य फिर शुरू लेकिन ट्रेफिक व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार, सडक़ से नहीं हट रहे वाहन | The cleaning work started again but there was no improvement in the tr | Patrika News

ऩाला सफाई कार्य फिर शुरू लेकिन ट्रेफिक व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार, सडक़ से नहीं हट रहे वाहन

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 23, 2020 12:25:06 am

Submitted by:

Raj Singh

रविन्द्र पथ पर पानी निकासी का मामला
 

ऩाला सफाई कार्य फिर शुरू लेकिन ट्रेफिक व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार, सडक़ से नहीं हट रहे वाहन

ऩाला सफाई कार्य फिर शुरू लेकिन ट्रेफिक व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार, सडक़ से नहीं हट रहे वाहन

श्रीगंगानगर. शहर में रविन्द्र पथ पर दो दिन बंद रहने के बाद नगरपरिषद की ओर से नाला सफाई का कार्य फिर शुरू कर दिया गया है। यहां जेसीबी से नाले की सफाई कर गंदगी को बाहर फिंकवाया जा रहा है। लेकिन यातायात व्यवस्था में अभी कोई सुधार नहीं आया है।
एक तरफा रोड पर अभी भी सडक़ पर वाहन खड़े हो रहे हैं, जिनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पत्रिका ने बुधवार के अंक में ‘नाला सफाई का काम रुकने से मलबा सडक़ पर, जाम में फंसती जनता’ शीषर्क से समाचार प्रकाशित कर नगरपरिषद व यातायात पुलिस का ध्यान आकर्षितक कराया था।
रविन्द्र पथ पर दुकानों के बाहर बारिश का पानी जमा होने पर आक्रोशित दुकानदारों व पार्षदों की ओर से रास्ता जाम किया गया था। इसके बाद रविवार को यहां नाला सफाई के लिए जेसीबी से कार्य शुरू कराया गया था लेकिन एक दिन सफाई चलने के बाद सोमवार व मंगलवार को बंद हो गया था।
यहां एक ही तरफ से वाहनों की आवाजाही हो रही है। नगरपरिषद की ओर से बंद हुए नाला सफाई कार्य को बुधवार को फिर से शुरू करवा दिया है और यहां तेजी से नाले की सफाई की जा रही है। नाले की मरम्मत के लिए यहां ईंट आदि भी डाली गई है। वहीं एक तरफ रोड पर जहां नाला सफाई चल रही है।
दूसरी तरफ एक रोड पर दोनों का ट्रेफिक निकाला जा रहा है। यह ट्रेफिक एक ही रोड से निकालने जाने के कारण जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं सिंगल रोड पर डबल ट्रेफिक के बाद भी सडक़ पर दुकानों के आगे कारें, जीपें खड़ी करके लोग खरीदारी करने चले जाते हैं, इससे जाम लग जाता है। लोगों को भारी परेशानी होती है।
वाहनों को उठाने वाली के्रन नहीं

– यातायात पुलिसकर्मियों का कहना है कि पहले लगी वाहन उठाने वाली नगरपरिषद की के्रन चली गई है और अभी तक दूसरी के्रन नहीं आई है। इसके चलते बाजार में सडक़ पर खड़े होने वाले वाहनों को हटाने में दिक्कत हो रही है। कई दिन से यातायात पुलिस के पास के्रन नहीं है। के्रन के आने के बाद शहर के मुख्य मार्गों व बाजारों में खड़े होने वाले वाहनों को उठाया जाएगा।
इनका कहना है

– पहले वाली के्रन गई हुई है और नई अभी मिली नहीं है। जबकि पुलिसकर्मियों की ओर से एक वाहन हटाया जाता है तो कुछ देर में अन्य वाहन आकर खड़े हो जाते हैं। जल्द ही नई के्रन आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। पार्र्किंग स्थल नहीं होने के कारण भी यह समस्या बनी हुई है।
कुलदीप सिंह, यातायात प्रभारी श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो