scriptपरीक्षा परिणाम अब बाल सभा में नहीं,एक दिन पहले स्कूल में जारी किया जाएगा | The exam results will no longer be present in the school, a day befor | Patrika News

परीक्षा परिणाम अब बाल सभा में नहीं,एक दिन पहले स्कूल में जारी किया जाएगा

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 25, 2019 11:10:15 am

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/
 

 exam

परीक्षा परिणाम अब बाल सभा में नहीं,एक दिन पहले स्कूल में जारी किया जाएगा

परीक्षा परिणाम अब बाल सभा में नहीं,एक दिन पहले स्कूल में जारी किया जाएगा

-माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने एक आदेश जारी कहा कि आठ मई को स्कूल में जारी किया जाए परीक्षा परिणाम
-विभिन्न शिक्षक संगठनों ने किया था विरोध,सार्वजनिक जगह बाल सभा में परीक्षा-परिणमा जारी करने श्रीगंगानगर.शिक्षा विभाग कक्षा छह,नौ व 11 की वार्षिक परीक्षा परिणाम और एक से चार का रिपोर्ट कार्ड अब बाल सभा में जारी नहीं कर एक दिन पहले स्कूल में प्रार्थना सभा के बाद जारी करेगा। इस संबंध में बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी कर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी,जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय व संस्था प्रधानों को पाबंद किया है।
पहले विभाग ने 15 मार्च को कक्षा छह,सात,नौ व 11 की वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा तथा प्राथमिक स्तर पर कक्षा एक से चार के विद्यार्थियों को रिपोर्ट कार्ड वितरण की तिथि वृहद बालसभा आयोजन के साथ नौ मई को निर्धारित की थी।
इसका विभिन्न शिक्षक संगठनों ने जिला प्रशासन, शिक्षा मंत्री व जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर अवगत करवाया तथा इसका विरोध किया था। शिक्षा मंत्री तक मामला पहुंचने पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने बुधवार को इस संबंध में पहले जारी किए गए आदेश में परिवर्तन कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो