यह कैसा शिलान्यास: दो वार्डो की सांझा रोड, एक पार्षद को बुलाया तो दूसरे की अनदेखी

The foundation stone of CC Road from Ravidas Chowk to Ravidas Temple will cost Rs 29 lakh. रविदास चौक से रविदास मंदिर तक सीसी रोड का शिलान्यास, 29 लाख रुपए की आएगी लागत

By: surender ojha

Published: 18 Dec 2020, 11:31 PM IST

श्रीगंगानगर। सुखाडि़या मार्ग पर रविदास चौक से रविदास मंदिर तक करीब पांच सौ मीटर लंबी सीसी रोड का शिलान्यास नगर परिषद सभापति करुणा चांडक ने किया। पिछले चार सालों से यह रोड जर्जर हो चुकी थी लेकिन इसका जीर्णोद्धार नहीं हुआ।

वार्ड 52 और 53 की सांझा मार्ग पर सीसी रोड बनाने के लिए सभापति चांडक ने मोहल्लेवासियों की मौजदूगी में जैसे ही शिलान्यास पट्टिा का अनावरण किया तो लोगों ने इस रोड के बनने की उम्मीद जताई।

इस रोड पर करीब29लाख रुपए की लागत आएगी। इन दोनों वार्डो में एक वार्ड की पार्षद और उनके समर्थकों को बुलाया गया जबकि दूसरे वार्ड के पार्षद की अनदेखी की गई। इस दोहरे मापदंड को लेकर मोहल्लेवासियों में रोष व्याप्त है।
इससे पहले शिलान्यास स्थल पर सभापति के पहुंचने से लोग एकत्र हो गए। पार्षद पवनदीप कौर के नेतृत्व में महिलाओं और पुरुषों ने सभापति चांडक को पुष्प गुच्छ भेंट एवं फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर सभापति ने नागरिकों से आग्रह किया कि वे नगर परिषद से संबंधित किसी भी जन समस्या को छुपाने की बजाय उन्हें अवगत करवाएं ताकि समस्या का निस्तारण किया जा सके।

इस रोड पर करीब 29 लाख रुपए की लागत आएगी। इस मौके पर पूर्व पार्षद अमरजीत सिंह गिल, पार्षद कमला बिश्नोई, पार्षद रीतू धवन के अलावा आसपास इलाके के मौजिज लोग मौजूद थे। इधर, यह रोड वार्ड ५३ से होती हुई वार्ड 52 में रविदास मंदिर के आगे तक बनेगी। सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम से वार्ड 52 के पार्षद विजेन्द्र स्वामी को न्यौता नहीं दिया गया।

इस पर पार्षद स्वामी का कहना था कि आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने जानबूझकर उनके एरिया में इस रोड के निर्माण नहीं होने के लिए ठेकेदार को पाबंद कर रखा है। इस कारण शिलान्यास पट्टिा में उनके नाम और वार्ड 52 का नाम अंकित नहीं किया। यहां तक कार्यक्रम में उपस्थित होने का न्यौता नहीं मिला।

वार्ड पार्षद स्वामी ने पिछले दिनों इस सड़क बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया था। निर्माण कार्य में निर्माण सामग्री में गुणवत्ताहीन की शिकायत भी की थी। इस शिकायत पर अब तक एक्शन नहीं हुआ है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned