शिक्षा राज्य मंत्री ने सीधा संवाद कर बोर्ड परीक्षार्थियों का बढ़ाया आत्मविश्वास

https://bit.ly/2m0A1NZ

 

शिक्षा राज्य मंत्री ने सीधा संवाद कर बोर्ड परीक्षार्थियों का बढ़ाया आत्मविश्वास

-परीक्षा परिणाम बेहतर करने की कवायद

- जिले के 125 स्कूलों के कक्षा 12वीं के 344 विद्यार्थियों को कठोर मेहनत करने का दिया मूलमंत्र

श्रीगंगानगर. कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का परीक्षा-परिणाम बेहतर करने के लिए शिक्षा विभाग हर स्तर पर विद्यार्थियों को तैयार कर रहा है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गुरुवार को कक्षा 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, जो कि वर्तमान में कक्षा 12वीं की बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं को शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सीधा संवाद कर आत्मविश्वास बढ़ाया है।

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सहित राज्य भर की हर पंचायत समिति स्तर पर वीसी के माध्यम से इन विद्यार्थियों से बोर्ड की परीक्षा को लेकर शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सीधा संवाद कर आत्मविश्वास बढ़ाया है। इस संवाद कार्यक्रम में श्रीगंगानगर जिले की नौ पंचायत समितियों के125 विद्यालयों के 344 विद्यार्थी, 118 शिक्षक और 30 शिक्षा विभाग से जुड़े ब्लॉक और जिला स्तर के अधिकारी शामिल हुए।

शिक्षा मंत्री डोटासरा, कॉलेज शिक्षा आयुक्त प्रदीप बोरड़ और माध्यमिक शिक्षा निदेशक आइएएस हिमांशु गुप्ता ने वीसी के माध्यस से टॉपर्स विद्यार्थियों, शिक्षक व अधिकारियों से सीधा संवाद कर कक्षा 12 बोर्ड की परीक्षा की तैयारी और बोर्ड परीक्षा के संबंध में एक-एक बिंदु पर चर्चा की।

यह अधिकारी भी हुए शामिल
जिला स्तर पर कलक्ट्रेट में हुई वीसी के संवाद कार्यक्रम में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी विष्णुदत्त स्वामी, सहायक निदेशक जयदेव भुंवाल, समग्र शिक्षा अभियान के एडीपीसी हरचंद गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) दयाचंद बंसल, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) ज्योत्सना बैलान, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) सरोज शर्मा, हर ब्लॉक से सीबीइओ व एसीबीओ व 125 स्कूलों से विद्यार्थी व अध्यापक भी शामिल हुए। अध्यापकों को भी बताया गया कि आपको बोर्ड की परीक्षा की तैयारी विद्यार्थियों को कैसे करवानी है। इसके लिए विद्यार्थियों को खुद पर विश्वास और एक लक्ष्य तय करके आगे बढ़ाना है।

फैक्ट फाइल

-कक्षा 12 वीं के स्कूल-125

-संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए विद्यार्थी-344

-संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए शिक्षक-118

-संवाद कार्यक्रम मं शामिल हुए अधिकारी-30

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned