श्रीगंगानगर में सरेआम गायब कर दी लोहे की रेलिंग, पुलिस और नगर परिषद के अफसर भी बेबस

श्रीगंगानगर में सरेआम गायब कर दी लोहे की रेलिंग, पुलिस और नगर परिषद के अफसर भी बेबस

Surender Kumar Ojha | Publish: Apr, 17 2019 09:52:02 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर। शहर के सौन्दर्यीकरण के नाम पर नगर परिषद की दरियादिली इतनी अधिक है कि अब डिवाइडर पर लोहे की रैलिंग लगाने में भी बजट देने में पीछे नही है। लेकिन ठेकेदार ने चंद दुकानदारों के दबाव में आकर लोहे की रैलिंग स्थापित करने में मनमर्जी करने लगा है। लक्कड़मंडी टी प्वाइंट से लेकर बीरबल चौक तक लक्कड़मंडी मार्ग और बीरबल चौक से सुखाडि़या सर्किल तक गौशाला मार्ग पर लोहे की रैलिंग का काम पिछले दिनों शुरू किया
था। नगरपरिषद ने इस काम पर करीब बीस लाख रुपए का बजट खर्च कर रहा है। लेकिन ठेकेदार ने इस रैलिंग को जगह जगह से कट दे दिया है जिससे इस मार्ग पर एक साइड से दूसरी साइड पर पैदल राहगीर आसानी से पार सकेंगे। इन दोनों मार्गो पर दुकादानदारों ने ठेकेदार को जगह जगह रैलिंग के बीच में जगह रखने की नसीहत दी थी, इस कारण ठेकेदार ने दो से तीन फीट की जगह छोड़ दी है। जगह जगह कट होने के कारण इस रैलिंग लगाने के मंसूबों पर पानी फिर गया है। इधर, यातायात पुलिस का कहना है कि डिवाइडर पर राहगीर क्रॉस करने लगे तो फिर रैलिंग लगाने का औचित्य ही क्यों है। पुलिस कर्मियों का मानना है कि रैलिंग के बीच में इतनी जगह है कि पशु भी एक छोर से दूसरे छोर तक आसानी से पार कर जाएंगे। उधर, नगर परिषद के अभियंताओं ने ठेकेदार को बुलाकर पाबंद भी किया है लेकिन पिछले दो सप्ताह से अभी तक यह प्रक्रिया अटकी हुई है।

इस बीच लक्कड़मंडी टी प्वाइंट से लेकर सुखाडि़या सर्किल तक दोनों साइडों के दुकानों के आगे अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन ने तीन साल पहले हाईकोर्ट के आदेश पर कब्जे साफ किए थे। तब यह तय किया गया था कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों की दीवार तक मुख्य नाले शिफ्ट किए जाएंगे। लेकिन नगर परिषद ने हटाए गए अतिक्रमण स्थल पर सडक़ का जीर्णोद्धार नहीं किया तो पार्षदों ने धरना लगा दिया था। तब सांसद कोटे से इस रोड का जीर्णोद्धार करवाया गया लेकिन नालों को शिफ्ट नहीं किया गया। अब तीन साल बाद नगर परिषद ने इन दोनों सडक़ों के बजट को खपाने के लिए इंटरलोकिंग टाइल्स और डिवाइडर पर लोहे की ग्रिल लगाने का ठेका दे दिया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned