script…आक्रोश इतना कि एईएन के जड़ दिया थप्पड़! | the resentment so much that the Aen gave the slap | Patrika News

…आक्रोश इतना कि एईएन के जड़ दिया थप्पड़!

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 14, 2018 09:33:25 am

Submitted by:

pawan uppal

-तब तक दोनों पक्षों में सहमति बनने पर फिलहाल मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई।

slap

…आक्रोश इतना कि एईएन के जड़ दिया थप्पड़!

श्रीकरणपुर.

पिछले कई दिनों से बिगड़ी जलापूर्ति को लेकर गांव दो ओ ‘ए’ की एक महिला का रोष इस कदर बढ़ गया कि उसने बुधवार को वहां पहुंचे जलदाय विभाग के एईएन को थप्पड़ जड़ दिया। उसने कुर्सी पर बैठे एईएन के सामने मटका भी इस तरह से फोड़ा कि मानो उसके सिर पर फोडऩा हो। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक दोनों पक्षों में सहमति बनने पर फिलहाल मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई।
जानकरी अनुसारी ग्राम पंचायत दस ओ तेजेवाला के गांव दो ओ ‘ए’ में पिछले तीन माह से जलापूर्ति बिगड़ी है। शिकायत मिलने पर एईएन भजनलाल यादव व कार्मिक लालचंद लिम्बा मंगलवार सुबह करीब 11 बजे गांव में पहुंचे। वहां जगदीश सिंह के घर एकत्र ग्रामीण एईएन को पानी संबंधी बिगड़े हालात की जानकारी दे रहे थे कि आवेश में आई एक महिला ने एईएन के ठीक सामने मटका फोड़ दिया। साथ ही उनके कंधे पर जोरदार थप्पड़ भी जड़ दिया।
ग्रामीणों के साथ शांतिपूर्ण माहौल में चल रही वार्ता में इस तरह का ‘अप्रत्याशितÓ घटनाक्रम सामने आने पर वहां मौजूद हर कोई स्तब्ध रह गया। मौके पर मौजूद पूर्व सरपंच ओमप्रकाश मेघवाल, लखवीर सिंह, मोहन सिंह, राधा कृष्ण आदि ने बीच-बचाव कर मामले को सुलटाया। वहीं ग्रामीणों ने एईएन के समक्ष महिला की ओर से किए गए रवैये पर खेद जताया। और पुलिस के पहुंचने तक मामला शांत हो गया।

नशे में रहता है कार्मिक!
ग्राम पंचायत दस ओ तेजेवाला के सरपंच प्रदीप मेघवाल ने बताया कि गांव में बिगड़ी जलापूर्ति को लेकर ग्रामीणों ने कई बार विभागीय कर्मचारियों को अवगत करवाया लेकिन उनके कान पर जूं तक नहीं रेंगी। पिछले एक सप्ताह से पानी नहीं आने से आक्रोशित ग्रामीण मंगलवार रात एक ओ स्थित वाटरवक्र्स पर गए। लेकिन वहां नियुक्त कार्मिक ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। सरपंच ने बताया कि कार्मिक उस समय शराब के नशे में था। मामले में रात करीब 11 बजे कई ग्रामीण शिकायत लेकर यहां भी पहुंचे।

यूं ही कोई बेवफा नहीं होता…
दस-बारह दिन पानी नहीं आए तो कोई भी आवेश में आ सकता है। घरेलू परिस्थितियों के मद्देनजर आवेशित महिला पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। गांव की समस्या लंबे अर्से है लेकिन किसी कार्मिक ने मुझे जानकारी नहीं दी। तीन माह से जली रॉ वाटर व क्लीयर वॉटर की मोटरें हटवाकर नई भिजवा दी गई है। वहां नियुक्त कार्मिक गुरमेल सिंह की कई शिकायतें हैं। विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है।
भजनलाल यादव,
एईएन जलदाय विभाग श्रीकरणपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो