व्यापारी की दुकान पर बिक्री क्या देखी कि लूट ही कर दी, आंखों में मिर्च डालकर लूटने वाले शातिर गिरफ्तार

व्यापारी की दुकान पर बिक्री क्या देखी कि लूट ही कर दी, आंखों में मिर्च डालकर लूटने वाले शातिर गिरफ्तार

Raj Singh Shekhawat | Publish: Oct, 13 2018 10:20:15 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

तहबाजारी के व्यापारी से घर जाते समय हुई थी वारदात, 4 लाख 39 हजार रुपए बरामद
श्रीगंगानगर. शहर में तहबाजारी में कॉस्टमेटिक की दुकान पर एक आरोपी ने व्यापारी की बिक्री क्या देखी कि उसको लूटने का षड़्यंत्र रच डाला और शुक्रवार रात को दुकान से घर जाते समय बडौदा बैंक के समीप अपने साथी के साथ मिलकर व्यापारी की आंखों में मिर्च पाउडर झौंककर करीब पांच-छह लाख रुपए लूट कर ले गए। छीनाझपटी में आरोपियों के मौके पर गिरे मोबाइल से डाटा निकालकर पुलिस ने शनिवार सुबह दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उसने 4 लाख 39 हजार रुपए की नकदी व लूट में प्रयुक्त हुई बाइक बरामद कर ली। पूछताछ के दौरान शहर में हुई अन्य वारदात खुलने की उम्मीद है।


सामान खरीदता था और बिक्री देख रचा लूट का षडय़ंत्र
- लूट का आरोपी सतपाल सोनी व्यापारी की दुकान से कॉस्मेटिक की दुकान पर सामान खरीद करता था। खरीदारी करते समय उसने व्यापारी की बिक्री देखी और पता चला कि व्यापारी प्रतिदिन लाखों का सामान बेचता है और बैग में घर ले जाता है। उसने अपने साथी कार्तिक के साथ व्यापारी को लूटने का षड्यंत्र रचा तथा व्यापारी की रैकी की। आरोपी कार्तिक ने एसएसबी रोड पर एक दुकान से मिर्च पाउडर खरीद लिया और व्यापारी के घर जाने के रास्ते पर बडौदा बैंक के समीप खड़ा हो गया। वहीं कुछ दूरी पर सतपाल बाइक लेकर खड़ा हो गया। जैसे ही व्यापारी स्कूटर पर अपने ताया को लेकर वहां आया तो कार्तिक ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर झौंक दिया। कार्तिक तत्काल ही सतपाल के पास बाइक पर जाकर बैठ गया और व्यापारी का बैग छीनकर फरार हो गए।

the-salesman-at-the-merchant-s-shop-saw-what-he-had-robbed

मोबाइल से डाटा निकालकर शुरू की तलाश
- वारदात को एसपी योगेश यादव ने गंभीरता से लिया और एडीशनल एसपी सुरेन्द्र सिंह राठौड़ के निर्देश पर शहर के सभी थानों के थाना प्रभारियों व सीडीआर सेल के पुलिसकर्मियों को लुटेरों की तलाश में लगा दिया गया। शहर के व्यापारी संगठनों के लोग भी अधिकारियों से मिले और आक्रोश व्यक्त किया गया।


अलसुबह पुलिस ने दोनों को दबोचा
- पुलिस की टीमें लगातार लुटेरों की तलाश करती रही और इसको लेकर कई संभावित स्थानों पर दबिश की कार्रवाई की गई। पुलिस ने तडक़े ही गली नंबर एक चक 3 ई छोटी एसएसबी रोड निवासी कार्तिक उर्फ रितिक (20) पुत्र बृजमोहन धानक व गली नंबर दस चक 3 ई छोटी एसएसी रोड निवासी सतपाल उर्फ पाला (21) पुत्र बाबूलाल सोनी को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पुलिस ने लूटी गई राशि में से 4 लाख 39 हजार 30 रुपए की नकदी, बाइक, दुकान की किताबें आदि बरामद कर ली। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान शहर व जिले में हुई लूट की कई वारदात खुलने की उम्मीद है।


यह था घटनाक्रम
- शुक्रवार की रात को सी ब्लॉक निवासी हरीश मखीजा पुत्र प्रकाश मखीजा तहबाजारी में अपनी कॉस्मेटिक की दुकान मंगल करके एक बैग में बिक्री की राशि व अन्य सामान आदि लेकर स्कूटर पर अपने ताया लाजपतराय के साथ घर जा रहा था। रास्ते में रविन्द्र पथ से बडौदाबैंक की तरफ गया तो वहां पैदल जा रहे एक युवक ने आंखों में मिर्च पाउडर झौंक दिया। लेकिन उसने स्कूटर नहीं रोका। बैंक के सामने वाली गली में गया तो पीछे से बाइक सवार होकर आए दो जने से उसका बैग लूट ले गए, जिसमें करीब पांच-छह लाख रुपए की नकदी, कागजात, डायरी आदि रखी हुई थी। छीनाझपटी में एक लुटेरे का वहां मोबाइल गिर गया और वे रामलीला मैदान की ओर से चले गए।


पुलिस कार्रवाई में ये रहे शामिल
- लूट की वारदात के बाद एडीशनएल एसपी के निर्देश पर सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में कोतवाली के सबइंस्पेक्टर सुरेश कुमार, जवाहरनगर थाने के सबइंस्पेक्टर विक्रम तिवाड़ी, सदर थाना प्रभारी राजेश सिहाग, जवाहरनगर थाने के एएसआई जयकुमार भादू, सीडीआर सेल के योगेश कुमार व सिपाही ओमप्रकाश सहित थानों का जाब्ता लगाया गया। जिन्होंने वारदात का कुछ ही घंटों बाद खुलासा कर रकम आदि बरामद कर ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned