scriptविद्युत निगम का सिस्टम ओवरलोड, शहर में दिन में आधा दर्जन विद्युत ट्रांसफार्मर जले | Patrika News
श्री गंगानगर

विद्युत निगम का सिस्टम ओवरलोड, शहर में दिन में आधा दर्जन विद्युत ट्रांसफार्मर जले

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में दिन में बार-बार कटती रही बिजली सप्लाई

श्री गंगानगरJun 20, 2024 / 12:44 pm

Krishan chauhan

  • श्रीगंगानगर. सूरतगढ़ थर्मल पावर स्टेशन पर लगे 315 एमवीए के दो विद्युत ट्रांसफार्मर और 220 केवी रीको उद्योग विहार श्रीगंगानगर में स्थापित 160 एमवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर बुधवार को ओवरलोड हो गया। इस कारण प्रसारण निगम ने निगम के सिस्टम को बचाने के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में बारी-बारी से अघोषित रूप से बिजली कटौती की। गर्मी के मौसम में बिजली कटौती होने से आम व्यक्ति की परेशानी बढ़ गई। श्रीगंगानगर वृत में बिजली की खपत करीब 88 लाख यूनिट तक पहुंच गई।

दिन में कई घंटे बाधित रही विद्युत सप्लाई

  • बुधवार को दिन में शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कई घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित रही। मंगलवार-बुधवार रात्रि एक बजे से तीन बजे तक विद्युत सप्लाई ग्रामीण क्षेत्र में ठप रही। इस कारण रात्रि को लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हुई। जोधपुर डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता शहर सीताराम जांगिड़ ने बताया कि जिला मुयालय पर विद्युत सप्लाई की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। गर्मी बहुत ज्यादा है। इस कारण बिजली की खपत बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इस कारण शहर में विद्युत तंत्र लोवरलोड हो चुका है। बुधवार को दिन में शहर प्रथम, द्वितीय व तृतीय में आधा दर्जन विद्युत ट्रांसफार्मर जल गए। शहर की पुरानी आबादी सहित अन्य क्षेत्रों में विद्युत सप्लाई बाधित हुई। गर्मी में बिजली सप्लाई बाधित होने पर लोगों को खासी परेशानी से जूझना पड़ा।

ट्रांसफार्मर जल गए

  • एक्सईएन जांगिड़ ने बताया कि भांभू कॉलोनी, शीतला माता वाटिका, शहर के पुरानी आबादी के चौपदार का एरिया, केदार चौक व मियों की ढाणी व शहर प्रथम में बावरियों की ढाणी आदि क्षेत्र में गर्मी में लोवरलोड होने पर विद्युत ट्रांसफार्मर जल गए।

Hindi News/ Sri Ganganagar / विद्युत निगम का सिस्टम ओवरलोड, शहर में दिन में आधा दर्जन विद्युत ट्रांसफार्मर जले

ट्रेंडिंग वीडियो