script

जिले को आवंटित वैक्सीन का अधिकतम दो दिन में उपयोग हो

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 02, 2021 11:11:56 pm

Submitted by:

Raj Singh

आज भी होगा टीकाकरण

जिले को आवंटित वैक्सीन का अधिकतम दो दिन में उपयोग हो

जिले को आवंटित वैक्सीन का अधिकतम दो दिन में उपयोग हो

श्रीगंगानगर. जिला कलक्टर जकिर हुसैन ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए प्राप्त वैक्सीन का अधिकतम दो दिवस में उपयोग करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के निर्देशानुसार कोविन सॉफ्टवेयर से सीवीसी बकाया द्वितीय डोज के लाभार्थियों की सूची निकालकर एएनएम, सरपंच, ग्राम सेवक आदि से साझा कर उनकी सेवाएं लेते हुए ड्यू लाभार्थियों को प्रेरित कर उन्हें कोविड-19 वैक्सीन की द्वितीय डोज लगवाई जाए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिले के सभी निजी चिकित्सालयों के साथ अविलम्ब बैठक कर उन्हें शीघ्र ही कोविड वैक्सीन निर्माता को वैक्सीन का मांग पत्र भेजकर वैक्सीन प्राप्त करने को प्रेरित करें, जिससे लाभार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण किया जा सके।
जिला कलक्टर ने बताया कि ऐसे लाभार्थी जिन्हें कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज लगाए हुए 28 दिन पूर्ण हो चुके हैं तथा 84 दिन पूर्ण नहीं हुए है, ऐसे लाभार्थियों को विशेष परिस्थितियों में विदेश जाना हो तो प्राथमिकता के आधार पर द्वितीय डोज लगवाई जाए। अधिक संख्या होने पर अलग से सीवीसी बनाया जा सकता है। वैक्सीन के दौरान उत्पन्न होने वाले अपशिष्ट का निस्तारण भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप किया जाए
होगा टीकाकरण, प्रात: 8 बजे खुलेगा स्लॉट

श्रीगंगानगर, 2 अगस्त। कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान 3 अगस्त मंगलवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का जिले में संचालित विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।
आरसीएचओ डॉ. एचएस बराड ने बताया कि टीकाकरण अभियान के दौरान 3 अगस्त को जिले की विभिन्न चिकित्सीय संस्थाओं व अन्य टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर अर्बन नम्बर 2 तथा गुरूनानक बस्ती गंगानगर, इन दो केन्द्रों में कोवैक्सीन की द्धितीय डोज के लिए टीकाकरण होगा। शेष जिले के टीकाकरण केन्द्रों पर कोविशील्ड दवा का टीकाकरण किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो