scriptबारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों की धडकऩ बढ़ी | The weather became pleasant due to rain, farmers thunder | Patrika News

बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों की धडकऩ बढ़ी

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 20, 2021 10:40:41 pm

Submitted by:

Raj Singh

– 2.6 एमएम बारिश दर्ज की, गिरा तापमान

बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों की धडकऩ बढ़ी

बारिश से मौसम हुआ सुहावना, किसानों की धडकऩ बढ़ी

श्रीगंगानगर. इलाके में मंगलवार सुबह से ही आसमान पर घने बादल छाए रहे और दोपहर को तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। बाद में रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे मौसम तो सुहावना हो गया लेकिन किसानों की धडकऩ बढ़ गई। बारिश के कारण अधिकतम तापमान में 8.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं शाम तक 2.6 एमएम बारिश हुई।

मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही मौसम में बदलाव को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया था और जिले में तेज हवा व बारिश की चेतावनी दी थी। मंगलवार सुबह लोग उठे तो घने बादल छाए हुए थे। वहीं दोपहर को तेज हवा के साथ ही बारिश शुरू हो गई।
रुक रुककर बारिश चलती रही और रात आठ बजे तक बारिश का दौर चलता रहा। इसके साथ ही तेज हवा भी चली। कई जगह सडक़ों के गड्ढ़ों व निचले इलाके में पानी भर गया। सोमवार को मौसम विभाग की ओर से अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
वहीं मंगलवार को बारिश के कारण अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस हो गया। बारिश के कारण अधिकतम तापमान में 8.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं सोमवार को न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस था, जो बादल छाने के कारण मंगलवार को बढकऱ 23.6 डिग्री सेल्सियस हो गया। मौसम विभाग अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को न्यूनतम तापमान में तीन-चार डिग्री की गिरावट आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो