विद्युत निगम की टीम ने 40 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, दो टीमों ने अलसुबह शुरू की छापेमारी

विद्युत निगम की टीम ने 40 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, दो टीमों ने अलसुबह शुरू की छापेमारी
विद्युत निगम की टीम ने 40 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा, दो टीमों ने अलसुबह शुरू की छापेमारी

Jai Narayan Purohit | Publish: Oct, 12 2019 02:21:04 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Theft of Electricity : जोधपुर विद्युत वितरण निगम के स्थानीय सहायक अभियंता कार्यालय के अधीन कनिष्ठ अभियंता स्तर पर गठित दो टीमों ने कस्बे सहित आसपास के गांवों में अलसुबह से छापेमारी कर करीब चालीस उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा।

जैतसर. जोधपुर विद्युत वितरण निगम के स्थानीय सहायक अभियंता कार्यालय के अधीन कनिष्ठ अभियंता स्तर पर गठित दो टीमों ने कस्बे सहित आसपास के गांवों में अलसुबह से छापेमारी कर करीब चालीस उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा।

इसके बाद निगम की छापामार टीम ने विद्युत चोरी करते पकड़े उपभोक्ताओं के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए वीसीआर काट जुर्माना लगाया है। शनिवार अलसुबह करीब तीन बजे से सुबह सात बजे तक चली कार्रवाई से विद्युत चोरी के आरोपी विद्युत उपभोक्ताओं में खलबली मच गई। विद्युत निगम की छापामार टीम का नेतृत्व कर रहे कनिष्ठ अभियंता सिटी आशा वर्मा ने बताया कि जैतसर के चक एक जीबी से 19 जीबी तक और जैतसर सिटी में करीब चालीस घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है। सहायक अभियंता अनिल बरवड़ ने बताया कि विद्युत निगम की ओर से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।

जलदाय विभाग में हो रही थी लंबे समय से बिजली चोरी

विद्युत निगम की कनिष्ठ अभियंता आशा वर्मा ने बताया कि जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय से विभाग के कर्मचारी लंबे समय से बिजली चोरी कर रहे थे। जिसकी शिकायत विद्युत निगम को मिल रही थी। शनिवार सुबह करीब चार बजे जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर छापा मारने वहां जलदाय विभाग के कर्मचारी को कनिष्ठ अभियंता कार्यालय के विद्युत कनेक्शन से कुंडी लगाकर बिजली चोरी करते पाया गया। उसके खिलाफ वीसीआर काटने के अलावा विभागीय कार्रवाई की गई है। वहीं गांव पांच जीबी के जलदाय विभाग परिसर में पेयजल आपूर्ति के लिए लगाए गए विद्युत ट्रांसफर्मर से कुंडी लगाकर बिजली चोरी करते ग्रामीण को पकड़ा। बिजली चोरी करते पकड़ा गया ग्रामीण गांव में पेयजल आपूर्ति करने का काम करता है।
शराब ठेकेदार मुख्य लाइन से कुंडी लगा कर रहा था बिजली चोरी
कनिष्ठ अभियंता ग्रामीण अजयपाल सिंह बराड़ ने बताया कि सूरतगढ़-अनूपगढ़ सडक मार्ग पर गांव छह जीबी रोड पर स्थित शराब ठेके का ठेकेदार पांच जीबी रोड स्थित मुख्य लाइन से कुंडी लगाकर बिजली चोरी कर रहा था। उसे शनिवार सुबह करीब पांच बजे बिजली चोरी करते पकड़ा। इसके अतिरिक्त चक एक जीबी से 19 जीबी तक करीब दो दर्जनभर घरों में ग्रामीणों को बिजली चोरी करते पकड़ा। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned