पूरे मानसून सीजन में हुई थी 101 एमएम बारिश, वहीं दो दिन में आया 80 एमएम पानी

मौसम हुआ सुहावना, सडक़ों पर कई जगह भरा पानी

By: Raj Singh

Published: 11 Sep 2021, 10:01 PM IST

श्रीगंगानगर. इलाके में पूरे मानसून सीजन में सूखा रहा और 101 एमएम बारिश दर्ज की गई थी लेकिन अब शुक्रवार व शनिवार को हुई झमाझम ने रेकॉर्ड तोड़ दिए और दो ही दिन में 80.3 एमएम बारिश दर्ज की गई है। शुक्रवार को इलाके में 23.6 एमएम बारिश हुई थी और शनिवार को करीब दो घंटे में 56.7 एमएम बारिश हुई।

इलाके में लोग बारिश होने की उम्मीद ही छोड़ चुके थे और गर्मी से परेशान हो रहे थे लेकिन शुक्रवार को दोपहर बारह बजे बाद 23.6 एमएम बारिश हुई। शनिवार को सुबह से ही घने बादल छाए रहे और ग्यारह बजे तक आसमान पर घने और काले आ गए। बारह बजे बाद हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई और आधे घंटे बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई। यह बारिश रुक-रुक कर करीब दो-ढाई घंटे तक चली। बीच में आधे-आधे घंटे तेज बारिश आई। दोपहर ढाई बजे तक कम व तेज बारिश होती रही। शाम को पांच बजे के बाद बादल साफ हो गए और धूप खिल गई। वहीं हवा चलने के कारण मौसम सुहावना रहा।

बारिश के कारण शहर के मुख्य मार्गों रविन्द्र पथ, भगत सिंह चौक, सुखाडिया सर्किल, जी ब्लॉक एरिया, गोशाला रोड, आचार्य तुलसी मार्ग, राधेश्याम कोठी रोड, गोलबाजार के रविन्द्र पथ चौक पर, पुरानी आबादी सब्जी मंडी रोड, पुरानी आबादी ताराचंद वाटिका के समीप, पुरानी आबादी टावर रोड, नगरपरिषद के समीप अंडर ब्रिजों में काफी पानी भर गया। वहीं सुखाडिया सर्किल पर रोड पर पानी भरा होने के कारण जाम की स्थिति बन गई। शहर में कुछ इलाके में तेज बारिश व कही कम बारिश हुई।

उधर, ग्रामीण इलाके में भी बारिश का दौर चला। केसरीसिंहपुर में दोपहर दो बजे के बाद बारिश हुई। शहर के आसपास ग्रामीण इलाके में भी बारिश हुई। अभी दो दिन तक इलाके में तेज या मध्यम बारिश की मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned