scriptबाहर की गतिविधियों पर नजर रखेगी तीसरी आंख | Three CCTV Camera established out side hospital. | Patrika News

बाहर की गतिविधियों पर नजर रखेगी तीसरी आंख

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 10, 2019 06:02:53 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

CCTV Camera in Govt hospital : राजकीय चिकित्सालय में चोरी की बढ़ी वारदातों पर अकुंश लगाने के लिए चिकित्सालय प्रशासन ने चिकित्सालय में लगे तीन सीसीटीवी कैमरों को हटवाकर बाहर की तरफ लगाए हैं।

बाहर की गतिविधियों पर नजर रखेगी तीसरी आंख

बाहर की गतिविधियों पर नजर रखेगी तीसरी आंख

-पर्ची खिडक़ी सहित तीन जगह लगे कैमरे
सूरतगढ़. राजकीय चिकित्सालय में चोरी की बढ़ी वारदातों पर अकुंश लगाने के लिए चिकित्सालय प्रशासन ने चिकित्सालय में लगे तीन सीसीटीवी कैमरों को हटवाकर बाहर की तरफ लगाए हैं। इस संबंध में राजस्थान पत्रिका ने 8 सितम्बर को समाचार प्रकाशित कर समस्या उठाई थी। इस मामले को चिकित्सालय प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए बाहर की तरफ तीन सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।
चिकित्सालय में प्रतिदिन करीब पांच सौ से अधिक रोगी जांच के लिए आते हैं। पिछले एक पखवाड़े से मोटरसाइकिल चोरी और रुपए पार होने की वारदातें बढ़ गई ( Hospital )।

इस संबंध में राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद चिकित्सालय प्रशासन ने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण केन्द्र, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच केन्द्र तथा पर्ची खिडक़ी में लगे सीसीटीवी कैमरों को उतरवाकर पर्ची खिडक़ी के बाहर, होलसेल दवा स्टोर तथा मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण केन्द्र के बाहर की तरफ लगाए हैं ( Govt hospital )। इससे अब वाहन स्टैंड तथा पर्ची की लाइन की गतिविधियां सीसीटीवी में कैद होगी ( CCTV Camera )। इन दो स्थानों पर ही बाइक व जेब से रुपए पार होने की वारदातें होती है ( Sriganganagar news )। यहां सबसे खास बात यह है कि चिकित्सालय प्रशासन ने दवा पर्ची खिडक़ी पर जेबकतरों से सावधान रहने की सूचना भी चस्पा की है ( Rajasthan news )।
बारह कैमरे लगे है चिकित्सालय में
राजकीय चिकित्सालय में आठ सीसीटीवी कैमरे चिकित्सालय की तरफ से लगे हुए हैं। वही नगरपालिका की ओर से चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। चिकित्सालय में लगे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी चिकित्सालय तथा सिटी थाना में लगी एलईडी के माध्यम से हो रही है।
लगेगा चोरी की वारदातों पर अकुंश
राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. दर्शन सिंह ने बताया कि चिकित्सालय में बाइक व रुपए चोरी संबंधित समाचार प्रकाशित हुए हैं। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सालय प्रशासन ने बाहर की तरफ महत्वपूर्ण स्थानों पर तीन सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं। अब चोरी की वारदातों पर अंकुश लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो