लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस की मीटिंग से नदारद रहे टिकटार्थी और विधायक

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

 

By: surender ojha

Published: 04 Apr 2019, 12:19 AM IST

श्रीगंगानगर। लोकसभा चुनाव के बिगुल बजने और प्रमुख दलों के प्रत्याशी घोषित होने के बाद चुनावी सरगर्मियां बढऩे लगी है। इस संबंध में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का कार्यकर्ताओं से रूबरू कराने और जीत का मंत्र देने के लिए बुधवार को कोडा चौक के पास स्थित मोती पैलेस में बैठक आयोजित की।

लेकिन इस मीटिंग में कांग्रेस और उसके समर्थित विधायकों के साथ साथ टिकटार्थी भी नजर नहीं आए। यहां तक कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संतोष सहारण भी बैठक से दूर रहे। हालांकि कांगे्रस के जिला महासचिव श्यामलाल शेखावटी का कहना था कि जिलाध्यक्ष को पार्टी हाईकमान ने जयपुर मीटिंग में बुला लिया था।

इसके अलावा श्रीकरणपुर के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर, सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ और श्रीगंगानगर के विधायक राजकुमार गौड़ भी इस मीटिंग से दूर रहे। पार्टी की टिकट लेने के लिए 71 दावेदार थे, इसमें एक भी दावेदार नहीं आया। इस मीटिंग में कांगे्रस के अधिकृत प्रत्याशी शाम चार बजे की बजाय शाम साढ़े छह बजे मीटिंग स्थल पर पहुंचे। तब तक पूर्व जनप्रतिनिधियों से केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर आलोचना की।

इस मौके पर कांग्रेस में चंद दिन पहले शामिल हुए जिला परिषद डायरेक्टर डूंगरराम गेदर का स्वागत भी किया गया। वक्ताअेां में नगर परिषद के पूर्व सभापति जगदीश जांदू, कश्मीरीलाल जसूजा, नमिता सेठी, सीता स्वामी, रामदेवी बावरी, पूर्व विधायक सोना बावरी, कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अशोक चांडक, नगर परिषद सभापति अजय चांडक आदि मौजूद थे।

इस बीच जिले में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बागी होकर ताल ठोकने वाले पार्टी के कदावर कार्यकर्ताओं को वापस बुलाने और एकजुटता बनाए रखने के लिए अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की सभा आयोजित की जाएगी। यह सभा जिला मुख्यालय पर बारह अप्रेल को दोपहर बारह बजे तय की गई है लेकिन स्थान का अभी निर्धारण नहीं किया है। इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे इलाके के कार्यकर्ताअेां का फीडबैक लेंगे।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned