आज रीट परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे 1400 पुलिसकर्मी, अधिकारी रखेंगे नजर

- परीक्षा केन्द्रों के अंदर रहेंगे पुलिस के पुख्ता इंतजाम

By: Raj Singh

Updated: 25 Sep 2021, 11:16 PM IST

श्रीगंगानगर. जिले में रविवार को होने वाली रीट की परीक्षा में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1400 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं पुलिस अधिकारी सभी व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे। परीक्षा सेंटरों पर पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। जिले में परीक्षार्थियों की सुविधाओं के लिए समाजसेवियों, संस्थाओं, प्रशासन व पुलिस की ओर से प्रयास किए गए हैं।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में रीट परीक्षा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने व शांतिपूर्वक परीक्षाएं कराने के लिए 1400 पुलिसकर्मियों, आरएसी के जवानों, बॉर्डर होमगार्ड, होमगार्ड का जाब्ता तैनात किया गया है। जो परीक्षा सेंटर के अंदर, बाहर, चौराहों, मार्गों, बस स्टैण्ड, अस्थायी स्टैण्ड, पार्किंग स्थलों, गश्तीदलों में व्यवस्थाएं संभालेंगे।


सेंटर अंदर 6 व बाहर 3 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए परीक्षा सेंटरों के अंदर छह पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। वहीं परीक्षा सेंटर के बाहर तीन पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। परीक्षा सेंटरों पर पुलिसकर्मियों की ओर से तलाशी लेकर ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। अंदर भी पुलिसकर्मी परीक्षा सेंटर पर नजर रखेंगे।


परीक्षा सेंटरों पर नजर रखेंगी फ्लाइंग व मोबाइल पार्टियां
- परीक्षा के दौरान फ्लाइंग पार्टियों के साथ पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जो परीक्षा सेंटरों पर नजर रखेंगे। वहीं मोबाइल पार्टियां भी अपने-अपने इलाके के सेंटरों पर आती-जाती रहेगी। जिससे परीक्षा में कोई व्यवधान नहीं हो।

कस्बों व बाजारों में फिक्स पिकेट लगाए जाएंगे। पेपर सामग्री वितरण में पुलिस की सुरक्षा गार्ड तैनात रहेगी। पेपर कलक्शन के लिए भी पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए हैं।


बाइक गश्त व सादा कपड़ों में होगी तैनाती
- परीक्षा के दौरान जिले में बाइकों पर भी पुलिसकर्मी लगातार गश्त करते रहेंगे। शहर में भी बाइक गश्त जारी रहेगी। इसके साथ ही सादा कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जो अफवाह फैलाने या अन्य गैर कानूनी कार्य करने वालों की सूचना तत्काल अधिकारियों को देंगे। जिससे समय रहते कार्रवाई अमल में लाई जा सके।


बस स्टैण्डों व पार्किंग स्थल पर तैनाती
- परीक्षा के दौरान पार्किंग स्थलों, बस स्टैण्ड, अस्थायी बस स्टैण्ड पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जिससे अव्यवस्था नहीं फैले और वे परीक्षार्थियों के वाहनों, बसों तथा उनको सही स्थान पर पहुंचाने में मदद करें।


इनका कहना है
- परीक्षा को देखते हुए पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले में 1400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। वहीं अधिकारी इसकी निगरानी करेंगे। लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। अफवाह फैलाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
- राजन दुष्यंत, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned