scriptदिन भर चला धूप-छांव का खेल | today is whether is in sriganganagar 10 october | Patrika News

दिन भर चला धूप-छांव का खेल

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 10, 2019 06:23:25 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

बीच में बादलवाही होती रहने से सूरज के तेवर ढीले पड़े रहे। दोपहर में लगभग दो घंटे का समय ऐसा जरूर रहा जब गर्मी की अधिकता महसूस हुई। शाम होने से पहले फिर हवा चली और अंधेरा सामान्य दिनों की तुलना में कुछ जल्दी हो गया।

chhindwara

दिन भर चला धूप-छांव का खेल

श्रीगंगानगर. क्षेत्र में गुरुवार को दिन भर धूप-छांव का खेल चला। सूर्योदय के समय हवा चलने से हल्की ठंडक का अहसास हुआ लेकिन थोड़ी देर बाद सूरज देवता ने अपने रथ की गति बढ़ाई तो घड़ी की सुई आगे बढऩे के साथ-साथ धूप में तपत कुछ देर बढ़ी। इसके बाद बीच में बादलवाही होती रहने से सूरज के तेवर ढीले पड़े रहे। दोपहर में लगभग दो घंटे का समय ऐसा जरूर रहा जब गर्मी की अधिकता महसूस हुई। शाम होने से पहले फिर हवा चली और अंधेरा सामान्य दिनों की तुलना में कुछ जल्दी हो गया।
मौसम में इस बदलाव के कारण लोगों की दिनचर्या भी बदलने लगी है। कइयों की सुबह आंख थोड़ा देरी से खुलने लगी है, कुछ नियमित सैर के लिए कम दूर जाने लगे हैं। कई तो ऐसे भी हैं जिन्होंने सुबह की बजाए शाम के समय सैर करना शुरू कर दिया है। मटकी का पानी ठंडा लगने लगा है, कई घरों में तो दिवाली की सफाई के साथ-साथ फ्रिज को साफ करते हुए ठंडे पानी की बोतलें रखना बंद कर दिया गया है। कूलर एवं एसी का चलना भी कम हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो