पंजाब सीमा पर वाहनों का आवागमन न्यून, पुलिस व परिवहन अधिकारी रहे मौजूद

रोड सुनसान रही।

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस को लेकर जनता कफ्र्यू व लॉक डाउन के चलते शहर में आने वाले सभी मार्गों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पंजाब व सूरतगढ़ तथा हनुमानगढ़ रोड पर वाहनों की संख्या न्यून है। पंजाब सीमा सहित सभी मार्गों पर पुलिस नाकेबंदी कर वाहनों की जांच कर रही है। वहीं पुलिस व परिवहन अधिकारी साधुवाली नाके पर पहुंचे और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। यहां कोई इक्का-दुक्का वाहन ही पहुंचा। वहीं रोड सुनसान रही।


जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने बताया कि पंजाब सीमा पर साधुवाली के पास हथियारबंद जवान नाकेबंदी कर रहे हैं। रविवार सुबह से ही इस मार्ग पर वाहनों की संख्या बहुत कम है। वाहनों में आने व जाने वाले प्रत्येक व्यक्तियों से जानकारी ली जा रही है। यह देखा जा रहा है कि इन वाहनों में कोई विदेश से आया व्यक्ति तो नहीं है।

सभी जल्द से जल्द अपने घरों में पहुंचे और आगे यात्रा नहीं करने के लिए समझाया जा रहा है। वाहन चालकों व उसमें सवार लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है। कारों के हैंण्डलों को सैनेटाइजर लगाया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस वाहन चालकों को यदि जरुरी नहीं है तो वापस उनके घरों में भेज रही है।

दोपहर को जिला परिवहन अधिकारी सुमन डेलू, सीओ सिटी इस्माइल खान ने मय जाब्ते के पहुंचकर चेकपोस्ट का जायजा लिया। अधिकारियों ने चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों को आवागमन बहुत कम करने के निर्देश दिए। साथ ही कई वाहन चालकों से भी जानकारी ली, उनको घर जाने की हिदायत दी गई। मार्ग पर केवल इक्के-दुक्के मालवाहक वाहन ही नजर आए।

सभी तरह के वाहनों के आवागमन पर रोक
परिवहन विभाग की ओर से 22 मार्च की सुबह से 31 मार्च तक सभी तरह के वाहनों के संचालन पर रोक लगाई है। जिला परिवहन अधिकारी सुमन डेलू ने बताया कि परिवहन आयुक्त की ओर से प्रदेश व अन्य राज्यों के समस्त सार्वजनिक यात्री वाहनों, रोडवेज, लोक परिवहन, कांट्रेक्ट कैरिज, स्टेट कैरिज, बसों, टैक्सी, कैब, ऑटोरिक्शा के राज्य से बाहर जाने व अंदर आने पर तथा अंदर संचालन पर 22 से 31 मार्च तक रोक लगाई गई है।

आपातकालीन स्थिति में सार्वजनिक यात्री वाहनों के संचालन की अनुमति कलक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, परिवहन अधिकारी से ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रशासन की आवश्यकता के अनुसार स्वास्थ्य केन्द्रों, रेलवे स्टेशन के लिए ऑटोरिक्शा व यात्री वाहनों के संचालन के प्रबंधन के लिए श्रीगंगानगर परिवहन कार्यालय में 24 घंटे कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसका नंबर 0154-2463432 है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned