scriptTraffic system will be improved by becoming mini secretariat | मिनी सचिवालय बनने से होगा यातायात व्यवस्था में सुधार | Patrika News

मिनी सचिवालय बनने से होगा यातायात व्यवस्था में सुधार

Traffic system will be improved by becoming mini secretariat- श्रीगंगानगर शहर में पचास फीसदी यातायात भार होगा कम

श्री गंगानगर

Updated: November 18, 2021 05:15:49 pm

श्रीगंगानगर. मिनी सचिवालय अस्तित्व में आने के बाद यातायात समस्या से जूझ रहे शहर को काफी कुछ राहत मिलेगी। मौजूदा कलक्ट्रेट के आसपास वाहन खड़े होने की जगह भी नहीं बची है। इस कारण नए मिनी सचिवालय मैं पाकिंज़्ग तो होगी इसके साथ साथ बाहर से आने वाले लोगों के लिए सुविधा भी रहेगी।
मिनी सचिवालय बनने से होगा यातायात व्यवस्था में सुधार
मिनी सचिवालय बनने से होगा यातायात व्यवस्था में सुधार
जानकारों का तो यहां तक कहना है मिनी सचिवालय बनने के बाद यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया जाए तो शहर में यातायात भार पचास फीसदी तक कम हो जाएगा। इससे जाम एवं पाकिंज़्ग समस्या से जूझ रहे वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी। विशेष शिव चौक से सुखाडिय़ा सकिज़्ल से बस स्टेंड तक के रास्ते का आवागमन सुगम होगा।
एक ही परिसर में सारे ऑफिस होने से लोगों को फरियाद पर जल्द एक्शन होगा। अधिकारी एक ही जगह होने के कारण अपनी समस्याओं की फाइलों को एक से दूसरे एरिया में जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।
लोगों को बैठने की सुविधा भी मिनी सचिवालय के नए भवन में बेहतर मिल पाएगी। बरसात के दौरान मौजूदा कलक्ट्रेट से बाहर निकलने का प्रयास किया जाता है, वहां बरसात में अपने सिर छुपाने की जगह की तलाश करनी पड़ती है लेकिन प्रस्तावित मिनी सचिावलय में यह असुविधा नहीं रहेगी।
जिला कलक्ट्रेट से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तक करीब ढाई किमी की दूरी कम होगी। इससे सामाजिक पेंशन पाने के लिए बुजुगोज़् या विधवाओं को लाभ होगा। इसी तरह श्रम विभाग आने वाले फरियादियों को भी लाभ मिलेगा।
इस तरह मिल सकती है राहत
-हनुमानगढ़ एरिया से आने वाले लोगों को चहल चौक से सीधे मीरा चौक होते हुए मिनी सचिवालय तक जोड़ दिया जाए।
-सूरतगढ़ एरिया से आने वाले वाहनों को भी शिव चौक से चहल चौक होते हुए मिनी सचिवालय भेजा जाए।

अबोहर से आने वाले लोगों को पुलिस लाइन से रेलवे ओवर ब्रिज से मिनी सचिवालय तक पहुंचा जा सकता है.
-पदमपुर, श्रीकरणपुर और केसरीसिंहपुर एरिया से आने वाले लोगों को मल्टीपपज़्ज स्कूल के पास आरयूबी से होते हुए तीन पुली और वहां से साधुवाली छावनी के पास और वहां से रेलवे ओवर ब्रिज ब्रिज होते हुए मिनी वन मिनी सचिवालय तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.