scriptट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, टला बड़ा हादसा | Train Accident in sri ganganagar | Patrika News

ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, टला बड़ा हादसा

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 03, 2018 10:27:00 pm

Submitted by:

rajesh walia

ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा टला

श्रीगंगानगर।

श्रीगंगानगर में एक बड़ा रेल हादसा होते टल गया। कोयला खाली कर वापस लौट रही कोल रैक के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। इस घटना से इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत नहीं होेने की खबर है। इसके बाद ट्रेन के उतरे डिब्बों को वापस क्रेन की मदद से पटरी पर स्थापित किया गया। इस दौरान ट्रेन यातायात ज्यादा देर तक बाधित नहीं हो रह सका।
बड़ा हादसा होने से टला

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर थर्मल के कोल हैंडलिंग प्लांट के तीन नम्बर टिप्पलर पर कोयला खाली कर वापस लौट रही कोल रैक के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इससे कोयला ट्रेनों का आवागमन बाधित नहीं हुआ। मुख्य अभियंता एम एल शर्मा ने बताया कि कोयला खाली कर वापस लौट रही कोल रैक के डिब्बे पटरी से नीचे उतरे की सूचना मिली। सूचना के बाद मौके पर जाकर घटनास्थल के बारे में जानकारी ली। इस दौरान ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे मिले। इसके बाद परियोजना की क्रेन की मदद से पुनः ट्रेक पर स्थापित किया गया।
ट्रेन हादसे के जांच की मांग की

ट्रेन हादसे को लेकर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। साथ ही विभाग पर लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप लगाया है। इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश भी देखने को मिला है। सूरतगढ़ विद्युत उत्पादन मजदूर यूनियन इंटक के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने जाँच की मांग की है। साथ ही कहा कि यह विभागीय लापरवाही का जीता जागता उदाहरण है। इस घटना से बड़ा हादसा होते टल गया। हालांकि इसे विभाग को गंभीरता से लेना चाहिए और लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है। रेल हादसों पर कब ब्रेक लग पाएगा। इसके लिए विभाग को महत्वपूर्ण कदम उठाने चाहिए। विभाग के उठाए कदम से ही रेल हादसों पर नियंत्रण लग सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो