सवारी डिब्बों को बीच ट्रेक पर छोड़ भागा इंजन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी, रेलवे में हडक़ंप

www.patrika.com/rajasthan-news/

By: dinesh

Updated: 24 Jul 2018, 03:38 PM IST

श्रीगंगानगर/सादुलशहर। मंगलवार प्रात: वाया हनुमानगढ़, सादुलशहर व श्रीगंगानगर होते हुए सादुलपुर से सूरतगढ़ जा रही पैसेंजर रेलगाड़ी (नं. 04769) का इंजन सादुलशहर के समीप गांव बुधसिंहवाला रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूर व गांव हाथियावाली के अण्डरपास के नजदीक रेल डिब्बों को पीछे छोडक़र आगे निकल गया। रेल की गति ज्यादा नहीं होने के कारण उसमें सवार यात्री बाल-बाल बच गए। अगर ट्रेन स्पीड में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

 

यात्रियों में मची अफरा-तफरी
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह ट्रेन धौलीपाल रेलवे स्टेशन व सादुलशहर रेलवे स्टेशन के मध्य ट्रेन की कपलिंग टूट गई। यात्रियों को इंजन अलग होने का जब पता चला तो यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों की मांग है कि इस घटना की पूर्ण रूप से जांच होनी चाहिए। सादुलशहर स्टेशन अधीक्षक का कहना है उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है।

 

हो सकता था बड़ा हादसा
जहां इंजन अलग हुआ, उससे थोड़ी दूरी पर ही रेल लाईन का मोड़ था। अगर ट्रेन मोड़ पर होती तो पलट भी सकती थी या कोई बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत रही की यह घटना उस जगह नहीं हुई और सभी यात्री सुरक्षित रहे।

बिन चालक स्टार्ट हुई रोडवेज बस, स्टोपर कूद प्लेटफार्म पर आई, कुचलने से एक घायल

भीलवाड़ा। स्थानीय केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर मंगलवार तड़के यात्रियों की जान एक बार सांसत में आ गई। भीलवाड़ा से जयपुर जाने के लिए स्टैण्ड पर खड़ी बस बिना चालक के स्टार्ट हो गई और स्टोपर चढ़कर प्लेटफार्म पर आ गई। इस दौरान बस के इंतजार में सो रहे पांच यात्री चपेट में आ गए। इनमें एक वृद्ध का पैर टायर के नीचे आने से कुचल गया। गनीमत रही कि सौंदर्य के लिए बने फव्वारे से टकरा कर बस रूक गई। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा से जयपुर जाने के लिए तड़के साढ़े पांच बजे बस प्लेटफार्म पर लाई गई। चालक बन्नाराम नीचे उतर कर बुकिंग पर गया। इस दौरान बिना चालक के बस स्टार्ट हो गई और आगे बढ़ गई। प्लेटफार्म पर लगा स्टोपर चढ़कर बस आगे बढ़ी गई। इस दौरान प्लेटफार्म पर सो रहे घरेटा डाबला निवासी राजूराम प्रजापत के पैरों पर टायर चढ़ गया। इससे वह लूहलुहान हो गया। जबकि कुछेक मामूली चोंटे आई। इस दौरान प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गई। चीख पुकार सुनकर वहां सो रहे यात्री इधर-उधर भागने लगे। बस कुछ दूरी पर फव्वारे से टकरा कर रूक गई। इस दौरान चालक दौड़कर आया और बस में चढ़कर गाड़ी को बंद किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned