कस्बे की यातायात व्यवस्था लचर, लोग हो रहे परेशान

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

By: jainarayan purohit

Published: 18 Dec 2018, 07:06 PM IST

केसरीसिंहपुर.

यहां धान मंडी में लचर यातायात व्यवस्था के चलते दिनभर वाहनो की भीड़ लगी रहती है।मंडी के आसपास कही भी पार्किंग स्थल नही है ऐसे में लोगों को जहां भी रिक्त स्थान मिलता है वे अपने वाहन खड़े कर देते। इससे न केवल मंडी के यार्डों का आवागमन बाधित होता है बल्कि यातायात व्यवस्था गडबड़ा जाती है।


इस दौरान बाजार के विभिन्न मार्गों सहित मुख्य सडक़ो पर वाहनो की कतारें लग जाती है। वर्तमान में मंडी में नरमा कपास सहित ग्वार मूंग की फसलों का सीजन चल रहा है। सुबह मंडी में फसल लेकर आने वाले वाहन माल की तुलाई होने तक बीच सडक़ पर ही रुके रहने से समस्या पेश आती है। हालांकि नरमा कपास की बोली होने के बाद ट्राली फैक्टरी में भेज दी जाती है लेकिन अन्य फसलों की ट्रालियां खाली होने के बाद बीच रास्ते में खड़ी रहने से मंडी का आवागमन ठप हो जाता है। मूंग खरीद का केंद्र भी धान मंडी के पिडों में ही होने से इस ब्लाक में आना जाना बहुत ही मुशिकल होता है।


ज्यादा समस्या बस स्टैंड रोड पर
यातायात की सबसे ज्यादा समस्या बस स्टैंड रोड पर दिन भर रहती है । यहां की सडक़ें संकरी होने के कारण एक वाहन के बीच में रुकने पर पूरा मार्ग जाम हो जाता है। इस मार्ग पर बस, ट्रक, ट्रैक्टर ट्रोलियो जैसे वाहनो की भरमार रहती है। धान मंडी, बस अड्डा सहित अन्य जगहों की ओर जाने वाले वाहन यहीं से होकर गुजरते हैं।यातायात अव्यवस्थित होने से बापू बाजार, मेन बाजार बस स्टैंड के आसपास की गलियां अवरुद्ध रहती है। यहां से निकलने में लोगों को काफी इंतजार करना पड़ता है।

यातयात व्यवस्था सुचारू करने के लिए यहां पुलिस की ओर से भी कोई उपाय नही किये गए है ।पूर्व में कांस्टेबल की व्यवस्था थी लेकिन सीजन में अब कोई भी नजर नही आ रहा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष परमात्मा सिंह ने बताया कि समस्या से निजात के लिए नरमा कपास की ट्रॉली फैक्ट्रियों में भेजकर ही तुलाई करवाई जा रही है ताकि मंडी में भीड़ कम से कम हो। मंडी समिति की ओर से भी व्यवस्था के तहत खाली वाहनों को यार्ड से बाहर भेजने के लिए एक व्यक्ति तैनात किया गया है।

Show More
jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned