रोडवेजकर्मी दो दिन की हड़ताल पर, हजारों यात्री होंगे प्रभावित

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: vikas meel

Published: 24 Jul 2018, 09:31 PM IST

श्रीगंगानगर.

राजस्थान रोडवेज कर्मचारियों के बुधवार से दो दिन के लिए हड़ताल पर जाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जयपुर, दिल्ली और पदमपुर-रायसिंहगर-अनूपगढ़-खाजूवाला-रावला मार्ग पर यात्रियों को कम बस सेवाएं मिलेंगी। हड़ताल से श्रीगंगानगर जिले में 20 से 25 हजार यात्री प्रभावित होंगे। रोडवेज के गंगानगर आगार में 124 बसें हैं जो विभिन्न रूटों पर संचालित हो रही हैं। अकेले जयपुर रूट पर रोडवेज की दिन में 22 से अधिक बसों का संचालन हो रहा है। कमोबेश यही स्थिति दिल्ली रूट की है। लंबी दूरी की बस सेवाओं में दोनों ही रूट पर लोक परिवहन की चुनिंदा बस सेवाओं को परमिट है। इस कारण यात्रियों को इन दोनों रूट के अलावा पदमपुर-रायसिंहगर-अनूपगढ़-खाजूवाला मार्ग पर भी पूरी बस सेवाएं नहीं मिल पाएंगी।

 

राजस्थान रोडवेज के कर्मचारी नेता बूटासिंह के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में कई रूट ऐसे हैं जिन पर लोक परिवहन की बसों का संचालन काफी कम है। रोडवेज में रोजाना 20 से 25 हजार यात्री यात्रा करते हैं। हड़ताल के कारण उन यात्रियों को यात्रा के दौरान रियायत नहीं मिल पाएगी जो रोडवेज की बसों मेंं सफर करते हैं।


उधर जिला परिवहन कार्यालय के मुताबिक श्रीगंगानगर जिले में 102 लोक परिवहन की बसों को परमिट दिए हुए हैं। गंगानगर-सूरतगढ़, गंगानगर-हनुमानगढ़, गंगानगर-बीकानेर मार्ग पर लोक परिवहन की काफी बसें चल रही हैं। रात्रि के समय राजस्थान रोडवेज की दिल्ली और जयपुर के लिए एक-एक बस सेवा है।

 

कर्मचारियों ने दिया धरना
श्रीगंगानगर. विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज बसों के जाम की चेतावनी के साथ राजस्थान रोडवेज श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे का धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। आगार के केन्द्रीय कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर रोडवेज कर्मचारियों ने धरना देकर सभा की। सभा को इन्द्रजीत बिश्नोई, सतीश बेदी, मुकेश राज, बूटा सिंह, जसविन्द्र सिंह बुट्टर, जसदीप बूरा आदि ने संबोधित किया। कर्मचारियों ने साफ तौर से कहा कि बुधवार से दो दिवसीय जाम हड़ताल की जाएगी। बूटासिंह ने बताया कि बुधवार सुबह से कोई भी बस न तो आएगी और न जाएगी।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned