छत लगाने को हटाना चाहते थे खंभा, करंट लगा और बुझ गए परिवार के दो चिराग

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

-बिजली का करंट लगने से घड़साना क्षेत्र के गांव कुंडल में दो भाइयों की मौत
घड़साना.
क्षेत्र के गांव दो आरकेएमए (कुंडल) में बुधवार देर रात करंट लगने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों युवक अपने मकान में चारा रखने के लिए स्थान का निर्माण करवाना चाहते थे। इसके लिए दीवारों का निर्माण हो चुका था तथा गुरुवार को इस पर छत लगानी थी। इसमें बाधा बन रहे सोलर लाइट के एक खंभे को हटाने के लिए दोनों भाइयों ने प्रयास किया और इसी दौरान खंभा 11 केवी की विद्युत लाइन से टकराने से दोनों भाइयों को करंट लगा और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के रहमत अली (22) और युनुस अली (20) के परिवार में तूड़ी के लिए कमरे का निर्माण करवाया जा रहा था। गुरुवार को इसकी छत लगाई जानी थी। इसमें बाधा बन रहे पास लगे एक खंभे को हटाने के लिए दोनों भाइयों ने बुधवार रात प्रयास शुरू किए। इसके तहत दोनों ने खंभा एक स्थान से तो हटा लिया लेकिन इसे अन्यत्र लगाने के दौरान यह ऊपर से गुजर रही 11 केवी की लाइन से टकरा गया। इससे दोनों को करंट लग गया। परिजनों को जानकारी मिलने पर वे दोनों को चिकित्सालय लाए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिवार के दो ही चिराग
दोनों भाइयों का विवाह करीब आठ माह पूर्व हुआ था तथा रहमत अली और युनुस अली परिवार में दो ही भाई थे। दोनों की मौत से परिजन सदमे में हैं।

 

 

 

Show More
jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned