scriptछत लगाने को हटाना चाहते थे खंभा, करंट लगा और बुझ गए परिवार के दो चिराग | Two died by electric shock in village kUndal of Gharsana | Patrika News

छत लगाने को हटाना चाहते थे खंभा, करंट लगा और बुझ गए परिवार के दो चिराग

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 10, 2019 05:01:42 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

electric shock

छत लगाने को हटाना चाहते थे खंभा, करंट लगा और बुझ गए परिवार के दो चिराग

-बिजली का करंट लगने से घड़साना क्षेत्र के गांव कुंडल में दो भाइयों की मौत
घड़साना.
क्षेत्र के गांव दो आरकेएमए (कुंडल) में बुधवार देर रात करंट लगने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों युवक अपने मकान में चारा रखने के लिए स्थान का निर्माण करवाना चाहते थे। इसके लिए दीवारों का निर्माण हो चुका था तथा गुरुवार को इस पर छत लगानी थी। इसमें बाधा बन रहे सोलर लाइट के एक खंभे को हटाने के लिए दोनों भाइयों ने प्रयास किया और इसी दौरान खंभा 11 केवी की विद्युत लाइन से टकराने से दोनों भाइयों को करंट लगा और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के रहमत अली (22) और युनुस अली (20) के परिवार में तूड़ी के लिए कमरे का निर्माण करवाया जा रहा था। गुरुवार को इसकी छत लगाई जानी थी। इसमें बाधा बन रहे पास लगे एक खंभे को हटाने के लिए दोनों भाइयों ने बुधवार रात प्रयास शुरू किए। इसके तहत दोनों ने खंभा एक स्थान से तो हटा लिया लेकिन इसे अन्यत्र लगाने के दौरान यह ऊपर से गुजर रही 11 केवी की लाइन से टकरा गया। इससे दोनों को करंट लग गया। परिजनों को जानकारी मिलने पर वे दोनों को चिकित्सालय लाए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिवार के दो ही चिराग
दोनों भाइयों का विवाह करीब आठ माह पूर्व हुआ था तथा रहमत अली और युनुस अली परिवार में दो ही भाई थे। दोनों की मौत से परिजन सदमे में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो