नकली दवा की आशंका में दो दवा के सैंपल लिए

Krishan Ram | Updated: 22 Aug 2019, 12:28:01 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

नकली दवा की आशंका में दो दवा के सैंपल लिए

-जिला मुख्यालय पर स्थित श्रीराम हॉस्पिटल परिसर में चल रहे मैसर्स श्रीमेडिकल स्टोर का मामला

श्रीगंगानगर.औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने बुधवार दोपहर को जिला मुख्यालय स्थित श्रीराम हॉस्पिटल परिसर में चल रहे मैसर्स श्रीमेडिकल स्टोर पर ( Two drug) औचक नकली दवा की आशंका में कार्रवाई की। इस मेडिकल स्टोर पर विभाग की टीम ने दवा के दो सैंपल लेने की कार्रवाई की गई। दोनों दवा एक ही कंपनी की है जबकि एक दवा का (samples taken) खरीद बिल मौके पर नहीं मिला है। दवा की खरीद लुधियाणा से करना बताया गया है। औषधि विभाग के एडीसी के निर्देश पर औषधि नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ)रामपाल वर्मा व स्वेता छाबड़ा (medicine) ने संयुक्त रूप से बुधवार दोपहर को औचक छापामार कर कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है विभाग को एक शिकायत मिली थी। इसमें आरोप था कि श्रीराम हॉस्पिटल परिसर में चल रहे मैसर्स श्रीमेडिकल( riganganagar hindi news)
स्टोर पर नकली दवा व नशा की दवा आदि की बिक्री की जा रही है। जबकि मौके पर फार्मासिस्ट रविकुमार मिला। यह मेडिकल स्टोर संतोष पत्नी धीरज कुमार का है। डीसीओ वर्मा ने बताया कि मौका पर शड्ूल एच व एच 1 दवा ब्रिकी का रेकॉर्ड नहीं मिला है। डॉक्टर की पर्ची पर दवा दी जाती है। विभाग ने दोनों दवा का सैंपल लेकर जांच के लिए औषधि परीक्षण प्रयोगशाला जयपुर भेजे जाएंगे।

जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा--औषधि नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ)रामपाल वर्मा ने बताया कि नकली दवा की आशंका में दो दवा के सैंपल लिए हैं लेकिन दवा नकली है या नहीं,इसके बारे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मेडिकल स्टार पर दवा खरीद व ब्रिकी के बिल नहीं मिले हैं। मेडिकल स्टोर संचालक से दवा खरीद व ब्रिकी के बिल उपलब्ध करवाने के लिए पाबंद किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned