Video: दो गुटों में विवाद, परस्पर मुकदमे दर्ज

मकान मालिक ने ठेकेदार के मुनीम को मंशीनों का प्रयोग आहिस्ता आहिस्ता करने के लिए कहा मकान मालिक ने आरोप लगाया कि मंशीनों के कम्पन से मकान में कम्पन

By: pawan uppal

Updated: 11 Dec 2017, 08:12 AM IST

अनूपगढ़.

रविवार सुबह निर्माण स्थल के पास के मकान मालिक तथा ठेकेदार के मुनीम में विवाद हो गया यह विवाद बढ कर थाने तक पहुंच गया। जहां दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर परस्पर मुकदमे दर्ज करवा दिए। जानकारी के अनुसार डिग्गियों के निर्माण के लिए खुदाई के लिए जेसीबी तथा अन्य मशीन का प्रयोग किया जा रहा था। मकान मालिक ने ठेकेदार के मुनीम को मंशीनों का प्रयोग आहिस्ता आहिस्ता करने के लिए कहा मकान मालिक ने आरोप लगाया कि मंशीनों के कम्पन से मकान में कम्पन ह्यो रहा है।

जिससे दरारे आने की संभावना है। मकान मालिक के अनुसार उसके मौके से चले जाने बाद भी मंशीनों का प्रयोग उसी प्रकार होता रहा। जिस पर उक्त घर की महिलाओं ने ठेकेदार को रोकना चाहा। महिलाओं ने आरोप लगाया कि ठेकेदार के मुनीम तथा अन्य से उससे दुर्व्यवहार किया। मौके पर विवाद के बढ़ जाने पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई तथा सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस के मौके पर पहुँचने से पहले एक मशीन के शीशे भी किसी ने तोड़ दिए थे। पुलिस ने भीड़ को हटाते हुए दोनों पक्षों को थाने में आकर मुकदमा दर्ज करवाने को कहा।इस मामले में इस मामले में वार्ड नम्बर 12 निवासी आबिदा खान पुत्री याकूब खान ने पुलिस को लिखित रिपोर्ट देते हुए लिखवाया। कि रविवार सुबह नगरपालिका द्वारा मेरे घर से 15 फीट दूरी पर गंदे पानी की दिग्गियां बनवाई जा रही है।

आज सुबह जे सी बी मशीन चल रही थी जिससे मेरा घर कांप रहा था तथा मकान में दरार पैदा हो गई थी। उसने लिखवाया की जे सीबी मशीन के ड्राइवर को धीरे धीरे चलाने के कहने पर ड्राइवर मेरे साथ अपशब्द बोलने लगा। इसी बीच ठेकेदार तथा चार पांच गाली गलौच निकलते हुए आए जिनके हाथ मे लोहे के सरिये थे। उन्होंने लड़को को कहा कि लड़की को पकड़ लो तथा उसको धक्का मार दिया। आबिदा ने लिखवाया कि उन्होंने उसकी बेज्जती की।

आबिदा ने पुलिस को लिखवाया की उसके पास सारी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी है। पुलिस ने धारा 323 354 तथा 427 में दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहिं दूसरी तरफ सतपाल पुत्र रामकरण जाति नायक ने पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखवाई कि वह वी के इंस्ट्रक्शन कंपनी का मुनीम है तथा पिछले 1 माह से वार्ड नंबर 12 में नगर पालिका द्वारा डिग्गी बनवाने का कार्य करवाया जा रहा है। उसके पास खड़ा रह कर वह इस कार्य को करवा रहा है।

सतपाल ने लिखा है कि आज रविवार को सुबह 8:00 बजे एक पोकलेन जिसका चालक गौरव नाथ तथा दूसरी जे सी बी जिसका चालक सुखबीर सिंह दोनों के द्वारा मशीन चला कर काम चल रहा था लगभग पौने 9:00 बजे याकूब खां फुले खा फारुख खान तथा माफली, हमीदा पुत्री याकूब खां 5-7 औरतें व 8-10 आदमी सभी हाथों में लाठियां व कापा लेकर आए आते ही मुझे जातिसूचक गालियां देते हुए मेरे साथ मारपीट की।

सतपाल ने मुकदमे में लिखवाया की माफली तथा हमीदा दोनों पोकलेन पर चढ़ गई। और मारपीट करते हुए जे सी बी के शीशे तोड़ दिए। उसने लिखवाया की इस बीच बीच बचाव करने आए विनय कुमार तथा अवि के करीब 2500 रुपए तथा 1 फोन जबरदस्ती झीन लिया तथा मेरा फोन छीन कर लाठी से तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned