script

दस हजार की रिश्वत लेते कृषि उपज मंडी के दो कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 06, 2021 02:54:11 pm

Submitted by:

Raj Singh

पक्की आड़त का लाइसेंस बनवाने के नाम पर ली रिश्वत

श्रीगंगानगर, एसीबी ने सोमवार सुबह गजसिंहपुर कृषि उपज मंडी समिति में पक्की आड़त का लाइसेंस बनवाने के नाम पर दस हजार की रिश्वत लेते हुए दो कनिष्ठ सहायकों को गिरफ्तार किया है।

एसीबी के डीएसपी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि परिवादी वार्ड नम्बर दो गजसिंहपुर निवासी चेतन प्रकाश मित्तल पुत्र रमेश मित्तल ने शिकायत दी कि व्यवसायिक फर्म मैसर्रा कृष्णा ट्रेडर्स के नाम से कृषि उपज मण्डी समिति गजसिंहपुर जिला श्रीगंगानगर में पक्की आडत का लाईसेंस लेने के लिए जरूरी कागजात करीब एक सप्ताह पूर्व समिति के कर्मचारी संतलाल से मिला तो उसने जरूरी कागजात सहित समिति के ही कर्मचारी मोहनलाल से मिलने को कहा।
https://youtu.be/hJyCc-s55S0
जिस पर संतलाल के कहे अनुसार समस्त कागजात मोहनलाल को सुपुर्द कर दिए थे। और फिर मोहनलाल के कहे अनुसार अनुज्ञा पत्र के लिए अमानत राशि के तौर पर प्रस्तुत करने के लिए पोस्ट ऑफिस से 10 हजार रुपए की एनएसई खरीद कर प्लज करवाने की कार्रवाई भी कर दी। जब एक दिसम्बर को मोहनलाल से लाईसेंस प्राप्त करने के लिए सम्पर्क किया तो मोहनलाल व संतलाल ने लाईसेस जारी करने के लिए निर्धारित फीस के अलावा खर्चे पानी के नाम पर रिश्वत राशि के रूप में 10,000 रुपए की अवैध मांग की।
इस पर 3 दिसम्बर को कराए गए गोपनीय सत्यापन में इसकी पुष्टि हुई। मांग के अनुशरण में 6 दिसम्बर को परिवादी चेतनप्रकाश से आरोपी मोहनलाल ने रिश्वत राशि 10,000 रुपए लेने पर दोनों आरोपी मोहनलाल व संतलाल को ट्रेप किया गया है। पूछताछ एवं मौका पर कार्रवाई जारी है। टीम में इंस्पेक्टर विजेन्द्र कुमार सीला, एएसआई हंसराज शर्मा, कॉन्स्टेबल संजीव कुमार, भवानी सिंह, दिनेश कुमार, प्रदीप कुमार, सुबे सिंह शामिल रहे। आरोपी मोहनलाल कनिष्ठ सहायक कृषि उपज मण्डी समिति गजसिंहपुर तहसील पदमपुर जिला श्रीगंगानगर व संतलाल कनिष्ठ सहायक कृषि उपज मण्डी समिति गजसिंहपुर तहसील पदमपुर जिला श्रीगंगानगर को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो