ट्रेलर की टक्कर से ट्रैक्टर सवार दो युवकों की मौत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: vikas meel

Published: 24 Jul 2018, 07:38 PM IST

सूरतगढ़.

नेशनल हाइवे पर स्थित पोलिटेक्निक कॉलेज के समीप मंगलवार सुबह ट्रेलर व ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच जबरदस्त भिंड़त हो गई। हादसा इतना भीषण था कि ट्रैक्टर दो भागों में विभाजित हो गया। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य की ट्रोमा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने ट्रेलर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी निकेत पारीक ने बताया कि चूनावढ़ कोठी निवासी सोनू (21) पुत्र कुलदीप सिंह और सोनू (32) पुत्र सुखदेव सिंह बीकानेर से लौट रहे थे। पोलिटेक्निक कॉलेज के पास ट्रेलर ने ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर मार दी। हादसे में सोनू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी मौसी के लडके सोनू की सूरतगढ़ के ट्रोमा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

सुपर क्रिटीकल इकाई के नियंत्रण कक्ष की फाल सिलिंग गिरी

सूरतगढ़ थर्मल.(श्रीगंगानगर) सूरतगढ़ सुपर थर्मल की नवनिर्मित सुपर क्रिटीकल इकाई के शुरू होने से पहले ही निर्माण सम्बन्धी खामियां नजर आने लगी है। 660 मेगावाट की सातवीं सुपर क्रिटीकल इकाई के नए बने नियंत्रण कक्ष में लगी फाल सीलिंग खुल कर नीचे गिरने लगी है। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। साथ ही बरसात के दौरान जगह-जगह सीलन एवं पानी भी टपकने लगा है।


उपकरणों को हो सकता है नुकसान

नियंत्रण कक्ष में लगे वातानुकूलित सिस्टम की डक्ट में से हो रहे पानी के रिसाव के कारण कक्ष के छत में लगाई गई नई फाल सीलिंग से पानी टपकना शुरू हो गया है। इसके अलावा छत से चार-पांच फाल सीलिंग के ब्लॉक टूट कर नीचे गिर चुके हैं। नियंत्रण कक्ष में करोड़ों रुपये के महंगे उपकरण एवं कम्प्यूटर लगे हुए हैं। सीलन के कारण लटकती छत की प्लेटें यदि इन उपकरणों अथवा किसी अभियन्ता पर गिरी तो बड़ा नुकसान हो सकता है।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned