उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी सवा माह तक श्रीगंगानगर से आगरा कैंट तक चलेगी

Krishan Ram | Updated: 20 Sep 2019, 09:19:36 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी सवा माह तक श्रीगंगानगर से आगरा कैंट तक चलेगी

--आगार कैंट व हावड़ा के बीच रहेगी बंद, यात्रियों को होगी परेशानी

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर से चलकर हावड़ा जाने वाली लंबी दूरी की गाड़ी उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस 19 अक्टूबर तक आगारा कैंट तक ही चलेगी। इस बीच आगरा कैंट व हावड़ा के बीच यह गाड़ी 41 दिन तक बंद रहेगी। श्रीगंगानगर से हावड़ा के बीच 108 रेलवे स्टेशन से होते हुए यह गाड़ी जाती है। अब इस गाड़ी से श्रीगंगानगर से आगारा कैंट तक 31 रेलवे स्टेशनों का लाभ ही यात्री उठा पाएंगे। जबकि यह गाड़ी श्रीगंगानगर से चलकर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार व पश्चिम बंगाल होते हुए छह राज्यों के अंदर से 1982 किमी. सफर तय कर हावड़ा पहुंचती है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आगार कैंट से हावड़ा के बीच रेलवे का सिग्नल का कार्य चल रहा है। इस कारण उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी 41 दिन के लिए हावड़ा के लिए बंद किया गया है। यह गाड़ी श्रीगंगानगर से रात्रि नौ बजे चलकर करीब 40 से अधिक घंटों का सफर तय करना पड़ता है। उल्लेखनीय है कि इस गाड़ी में सबसे अधिक यात्री बिहार, उत्तर प्रदेश व पश्चिम बंगाल के लिए जाते हैं। श्रीगंगानगर जिले में यूपी व बिहार के लोग बड़ी संख्या में निवास करते हैं। इन यात्रियों को आन-जाने में बहुत ज्यादा दिक्कत होगी।

हर साल यह गाड़ी होती है स्थगित

जनवरी व फरवरी माह में हर साल उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी धुंध की वजह से सवा माह तक बंद होती है और यह गाड़ी श्रीगंगानगर से आगारा कैंट के बीच ही चलती है।

उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी 19 अक्टूबर तक के लिए आगार कैंट तक ही चलेगी। आगार कैंट से हावड़ा के बीच रेलवे का सिग्नल का कार्य चल रहा है। इस कारण गाड़ी को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

डीके त्यागी, स्टेशन अधीक्षक, उत्तर-पश्चिम रेलवे श्रीगंगानगर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned