script

राउमा चूनावढ़ में सात दिन के लिए अवकाश, 13 विद्यार्थी व छह स्कूल स्टाफ आए कोरोना पॉजिटिव

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 19, 2022 05:38:55 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

जिले में 84 कोरोना संक्रमित रोगी मिले

राउमा चूनावढ़ में सात दिन के लिए अवकाश, 13 विद्यार्थी व छह स्कूल स्टाफ आए कोरोना पॉजिटिव

राउमा चूनावढ़ में सात दिन के लिए अवकाश, 13 विद्यार्थी व छह स्कूल स्टाफ आए कोरोना पॉजिटिव

राउमा चूनावढ़ में सात दिन के लिए अवकाश, 13 विद्यार्थी व छह स्कूल स्टाफ आए कोरोना पॉजिटिव

श्रीगंगानगर.कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने स्कूलों में दस्तक दे दी है। जिला मुख्यालय से 18 किमी.दूरी पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालक चूनावढ़ के 13 विद्यार्थी और छह स्कूल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को स्कूल संचालित किया जा रहा था। इस बीच ढाई बजे स्कूल के प्रधानाचार्य को विद्यार्थी और स्कूल स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिली। इसके बाद तुरंत स्कूल को बंद करवा कर सैनेटाइज करवाया गया। स्कूल की छूट्टी कर दी गई। इस विद्यालय में कक्षा एक से 12 वीं तक 387 विद्यार्थियों का नामांकन है और 25 का स्कूल स्टाफ है। मंगलवार को जिले में 84 कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 34 श्रीगंगानगर ग्रामीण और 30 सूरतगढ़ में मिले हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार श्रीकरणपुर में एक,सादुलशहर में दो,रायसिंहनगर में सात,अनूपगढ़ में तीन,घड़साना में एक,पदमपुर में एक,जिला मुख्यालय पर चार,सूरतगढ़में 30 और श्रीगंगानगर ग्रामीण क्षेत्र में 34 कोरोना संक्रमित पॉजिटिव रोगी मिले हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के कारण शिक्षा विभाग ने नगर पालिका व नगर परिषद क्षेत्र के स्कूलों में अवकाश घोषित कर रखा है। जबकि ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में शहर के शिक्षक पढ़ाई करवाने के लिए जा रहे हैं।

—————
15 जनवरी को स्कूल में की गई थी सैंपलिंग

स्कूल के प्रधानाचार्यने बताया कि 15 जनवरी को चिकित्सा विभाग की टीम ने स्कूल से 120 विद्यार्थियों और 25 स्टाफ के सैंपल लिए गए। इनमें 13 विद्यार्थी और छह स्कूल स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है।

अभिभावकों की बढ़ी चिंता
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में पहुंच गया है। इस कारण स्कूलों में विद्यार्थी और अभिभावकों की चिंता बढ़ती जा रही है।

नहीं हो रही है गाइड लाइन की पालना

सरकार की कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही है। विभाग की गाइड लाइन के अनुसार श्रीबिजयनगर सहित क्षेत्र में कई ब्लॉक में निजी स्कूल लगाया जा रहा है। इस कारण इन स्कूलों में कोरोना संक्रमण ज्यादा फैलने की आशंका बढ़ गई है। इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई है।

फैक्ट फाइल
-कोरोना के सैंपल लिए-3,68,859

-कोरोना पॉजिटिव रोगी-20,477
-कोरोना पॉजिटिव रोगी रिकवर हुए-19403

-कोरोना संक्रमण से मौत हुई-151

——–
18 जनवरी 2022

-कोरोना संक्रमित रोगी की पुष्टि-84
-कोरोना संक्रमित रिकवर हुए-56

-कोरोना संक्रमित एक्टिव रोगी-923
-कोरोना की सैंपलिंग की गई-1808

——
स्कूल के 13 बच्चे और छह स्कूल स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विभाग के उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी दी गई तथा सात दिन के लिए स्कूल बंद करने का निर्णय किया है।

अमरजीत सिंह संधू,प्रधानाचार्य,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालक,चूनावढ़।

—————
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में चूनावढ़ के एक सरकारी स्कूल के विद्यार्थी और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है और जिले में मंगलवार को 82 कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं।

करण आर्य,डिप्टी सीएमएचओ,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग,श्रीगंगानगर।

ट्रेंडिंग वीडियो