Video: गढ़ की बदहाल स्थिति बनी चिंता का विषय

Sonakshi Jain

Publish: Jan, 13 2018 06:12:51 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
Video: गढ़ की बदहाल स्थिति बनी चिंता का विषय

गढ़ की जर्जर हालात तथा सारसंभाल के लिए बैठक का आयोजन

 

अनूपगढ़। शहर की नगरपालिका में गढ़ की जर्जर स्थिति तथा गढ़ के रखरखाव के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार गढ़ से सम्बंधित आमजन की राय लेने के लिए आयोजित की गई। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र गोदारा ने जानकारी देते हुए बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग को गढ़ की पैरलर चारदीवारी के बनाने के लिए अनुमानित लगात बनाने के लिए निर्देशित किया गया था जिस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग ने नई दीवार बनाने की लागत 36 लाख रुपए बताई।

 

लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने पैरलर दीवार बनाने से सड़को की चौड़ाई कम हो जाने की बात कही जिस वजह से पैरलर दीवार बनाने पर सहमति नही बन पाई। भाजपा युवा मोर्चा नगर मंडल अध्यक्ष रवि ठाकारणी ने राय व्यक्त करते हुए कहा कि गढ़ के चारों तरफ की जर्जर दीवारें हटाकर इनके स्थान पर छोटी सुंदर दीवारें बनाई जाए, आबकारी विभाग के कार्यालय को अन्यत्र स्थापित कर गढ़ को नगरपालिका के अधीन किया जाए।

 

 

गढ़ का किया निरीक्षण, लोगों ने की तुरन्त निस्तारन की मांग
गढ़ में बैठक के बाद सभी लोग गढ़ के निरीक्षण के लिए गढ़ पहुंचे और गढ़ का अंदुरनी तथा बाहरी बारीकी से निरीक्षण किया। गढ़ के निरीक्षण के दौरान दीवान चन्द चुघ चरण दास सहित अन्य लोगों ने नगरपालिका से गढ़ की क्षतिग्रस्त बुर्जियों को हटाकर गढ़ के निस्तारन की मांग की। लोगों ने बताया कि यह बुर्जियां कभी भी गिर सकती है जिससे बड़ा हादसा हो सकता है।

 

अधिशासी अधिकारी शैलेन्द्र गोदारा ने लोगों को तुरन्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। पूर्व पार्षद मुकेश बाघला ने अधिक्षासी अधिकारी को बताया कि इन 5 वार्डों में कही पार्क नही है ऐसे में इस स्थान पर पार्क बनाया जाए। उन्होंने बताया कि यह स्थान शहर के बीचों बीच स्थित है। यहां यदि पार्क बनता है तो शहर की सुंदरता को चार चांद लगेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned