scriptVideo: बिजली के तारों से होकर गुजरती मौत | Video: dangerous electricity wires on head | Patrika News

Video: बिजली के तारों से होकर गुजरती मौत

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 11, 2017 12:54:16 pm

गांवों में कभी भी हो सकता है हादसा

dangerous electricity wires on head

dangerous electricity wires on head

रायसिंहनगर. विद्युत विभाग की लापरवाही कभी भी मौत का बड़ा तांडव मचा सकती है। गांवों में जगह जगह विद्युत पोलों पर कहीं जमीन की छूती तारें तो कहीं लटकती हुई तारें बड़े हादसों को न्यौता दे रही रही है। गांवों के लोग आए दिन इन तारों को ठीक करवाने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों के पास गुहार लेकर जाते है लेकिन विभागीय अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहंी रेंगती। ग्रामीण इस बात को लेकर परेशान है कि आखिर वे कहां जाएें।
Video: संगरिया की सारी खबरों के लिए क्लिक करें

आरोप है कि अगर विद्युत पोलों को बदलने की बारी आती है तो ग्रामीणों से खर्चा मांग लिया जाता है। अगर तारों को सही करने की बात आती है कि तकनीकी सहायक कभी भी ग्रामीणों को नहीं मिलते। तकनीकी सहायकों की हालत तो इतनी बुरी है कि विद्युत चोरी करने वाले लोगों के साथ सांठगांठ कर रखी है। गांवों मेंघुसने वाली स्कूली बसों को चालक बड़ी मुश्किल से ही तारों से बसों को बचा पाते है लेकिन विद्युत विभाग के पास इन जमीन छूती तारों का कोई ईलाज नहीं है।
Video: थाने के आगे दिया धरना, एसडीएम कोर्ट में किया प्रदर्शन

विभागीय अधिकारियों की मानें तो कहीं भी एेसी स्थिति नहीं है कि तारें कसी नहीं हुई हो जबकि गांवों में यह नजारा आम देखा जा सकता है। विद्युत पोलों पर लटकती मुख्य लाइनों की तारों के साथ पोलों पर लगे विद्युत मीटरों से जाने वाली सर्विस तारों का भी यही हाल है। सर्विस तारें जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिन्हें बदलने की कोई व्यवस्था विद्युत विभाग ने अभी तक नहंी की है जबकि आम उपभोक्ता विभाग के चक्कर लगाने से बचने की कोशिश में कुछ नहंी करना चाहता है। इसके साथ ही विभाग द्वारा सर्विस तार बदलने के नाम पर ली जाने वाली मोटी फीस भी बड़ी बाधा है।

ट्रेंडिंग वीडियो