Video: मेले में रौनक चढ़ी परवान

महिलाओं ने की जमकर की खरीददारी

अनूपगढ़। डाडा पम्मा राम की याद में मनाए जाने वाले वार्षिक समागम पर शनिवार को महिलाओ ने जमकर खरीददारी की।मेले में देश के विभिन्न हिस्सों के साथ साथ स्थानीय दुकानदारों द्वारा लगाई अस्थाई जुते चप्पल मनिहारी सजावजत खिलौनों तथा रेडीमेड सहित अन्य कई प्रकार की वस्तुओं पर महिलाओं ने अपनी पसंद की तरह तरह की वस्तुओं की खरीददारी की।

 

बच्चों ने मेले में लगे तरह तरह के झूलों का आनंद उठाया। मेले में अरोड़वंश कैंटीन, जय रामसापीर सेवा समिति की कैंटीन सहित अन्य कई दुकानदारों द्वारा खाने पीने की स्टाले लगाई है। अरोड़वंश संस्था द्वारा श्रधालुओं के लिए बैठ कर शुद्ध फास्टफूड खाने की व्यवस्था की गई।

 

पुलिस ने बढाई व्यवस्था
मेले में पिछले 3 दिनों से हो रही घटनाओं के चलते सुरक्षा की दृष्टि से आज शनिवार को सुरक्षा व्यवस्थाओं में। इजाफा किया।झूला स्थल ,मुख्य बस स्टैंड के नजदीक शहीद राजगुरु चौक तथा शहीद भक्त सिंह चौक पर पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ाई गई है। ज्ञात रहे मेले में दो दिन पूर्व एक महिला से छीना छपती कर पर्स छीनने, शहर के वार्ड नम्बर 22 से एक महिला के पर्स छीनने एक युवक की पॉकेट मारने तथा रेहड़ी लगाने की जगह को लेकर विवाद उतपन्न हो चुका है। इसके अलावा बीती रात शहर के वार्ड नम्बर 14 में कुछ असामाजिक तत्वों ने पूरे मोहहले के दरवाजे खड़खाकार भाग जाने की घटना के बाद पुलिस ने मेले में जवानों की संख्या को बढ़ाया है।

 

नंद घर आनन्द भयो जय कन्हैया लाल की
डाडा पम्मा राम मेले में चल रही मद्भागवत कथा में कृष्ण जन्मोत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया गया। कथा के दौरान जोधपुर भोपालगढ़ से आए गोविंद गोपाल महाराज ने श्रधालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब जब पाप का घड़ा भरता है तब तब भगवान धरती पर अवतार लेते है। उन्होंने कहा कि मानव मात्र के कल्याण के लिए श्री कृष्ण ने धरती पर अवतार लिया था। कथा के दौरान पूतना वध सहित कृष्ण की अन्य बाल लीलाओं का बहुत ही सुंदर तरीके से संगीतमय वर्णन किया।

 

कृष्ण भजनों तथा कृष्ण जन्म पर श्रधालुओं ने नाचकर अपनी खुशी का इजहार किया। इसके अलावा गोविंद गोपाल महाराज ने श्रधालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य को अपने अंदर की आसुरी परवर्तियों का निवारण करना चाहिए तथा शुद्ध आहार तथा शुद्ध विचार रखने चाहिए।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned