Video: श्रीगंगानगर सदर थाने के पीछे लगी आग

आधे घंटे में दमकल ने पाया काबू, भूखंड में पड़ा था सूखा कचरा

By: सोनाक्षी जैन

Published: 25 Apr 2018, 01:56 PM IST

Video: ट्रेक पर तकनीकी खराबी से रेल यातायात प्रभावित

 

श्रीगंगानगर. शहर में सदर थाने के पीछे एक खाली पड़े भूखंड में बुधवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक आग लग गई। खाली भूखंड में से धुंआ उठता देख आसपास के लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकलकर्मी सूचना मिलने के दस मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गए। इन्होंने कचरे में लगी आग पर आधे घंटे की मशक्कत से काबू पा लिया।

 

Video: अनाज मंडी मे सुविधाओं का टोटा

 

इस खाली पड़े भूखंड में आसपास के लोगों ने गोबर आदि के ढेर लगा रखे थे, वहीं कुछ सूखा कचरा भी यहां दुकानदारों ने डाल रखा था। 100 गुणा 100 के खाली भूखंड में काफी संख्या में झाडिय़ां भी उगी हुई है इनके पत्ते भी नीचे पड़े रहते हैं। लोगों का कहना है कि शायद किसी ने गोबर के साथ कोई जलती वस्तु डाल दी होगी जिससे सुलगते-सुलगते आग लग गई।

 

Video: पारिवारिक फसल कटाई- बंटाई को लेकर युवक की हत्या

 

आग और बैंक के बीच एक दीवार

जिस जगह पर आग लगी उस खाली भूखंड के बिल्कुल पास बैंक और पोस्ट ऑफिस बना हुआ है। अगर आग विकराल रुप लेती तो बड़ा नुकसान होने का अंदेशा था। क्योंकि आग लगने की जगह और बैंक के बीच सिर्फ एक दीवार ही थी। इधर दक्षिण की तरफ सदर थाना भी बना हुआ है। ऐसे में बीच के इस भूखंड में आग लगना बड़े खतरे का कारण बन सकता था, लेकिन दमकलकर्मियों ने समय पर आकर करीब आधे घंटे की मशक्कत से आग पर काबू कर लिया और बड़ा खतरा टाल दिया। आग लगने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम लग गया। वहीं बैंक कर्मी भी तुरंत बैंक से बाहर निकल गए और आग बुझने का इंतजार करने लगे।

 

Video: शहादत दिवस पर प्रतिमा अनावरण समारोह

 

Video: जुए-सट्टे के धंधे पर जताई चिंता

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned