scriptVideo: रायसिंहनगर में दो किसान चढे पानी की टंकी पर | Video: raisinghnagar farmer climb on water tank | Patrika News

Video: रायसिंहनगर में दो किसान चढे पानी की टंकी पर

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 09, 2018 05:21:47 pm

जमीनो की निलामी वापिस लेने की मांग को लेकर है आंदोलित

raisinghnagar farmer climb on water tank

raisinghnagar farmer climb on water tank

Video: निर्माणाधीन 660 मेगावाट की सातवीं सुपर क्रिटीकल इकाई में ऊंचाई से गिरकर मजदूर घायल

रायसिंहनगर में दो किसान जमीन निलामी वापिस लेने की मांग लेकर नई धानमंडी में पानी की टंकी पर चढ गए। रायसिंहनगर में जमीन की नीलामी रुकवाने की मांग को लेकर दो किसान शुक्रवार सुबह नई धान मंडी में बनी जलदाय विभाग की पानी की टंकी पर चढ गए। किसानों के पानी की टंकी पर चढने की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। किसानों ने जमीन की नीलामी नहीं रोकने की स्थिति में आत्महत्या करने की चेतावनी तक दे डाली।
Video: बिना निर्माण हजम कर गए सवा करोड़, बीडीओ सहित कई जनों की कारस्तानी

इससे प्रशासन में पुलिस के अधिकारियों के हाथ पाव फुल गए। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। अधिकारियों ने भी किसानों से समझाईश शुरू की।जानकारी अनुसार हाल ही में गांव भादवांवाला में एक कार की जमीन को प्रशासन ने नीलामी के माध्यम से ओने पौने दामों में बेच दिया था हालांकि अखिल भारतीय किसान सभा व अन्य किसान संगठनों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया लेकिन विरोध के बावजूद तहसीलदार कार्यालय में बोली की कारवाई संपादित कर दी गई।
Video: आयरन की गोलियां खाने से नौ बच्चियों की तबीयत बिगड़ी

किसानों का आरोप है कि बकाया चल रहे अवधिपार ऋण कांवड़िये में इस तरह से ज़मीन को कुर्क कर उनकी नीलामी करना किसानों के हित में नहीं है क्योंकि खेतों में फसल के नाम पर उत्पादन में भारी गिरावट आई है। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा किसानो की जमीनों को कोड़ियों के भाव बेचा जा रहा है। आक्रोशित किसानों ने राज्य सरकार पर किसानों के दमन का आरोप लगाते हुए तहसीलदार को निलंबित करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो