Video: श्रीगंगानगर: भीषण गर्मी से कर्फ्यू जैसे हालात

गर्मी और लू से जनजीवन प्रभावित

By: सोनाक्षी जैन

Published: 24 May 2018, 04:42 PM IST

श्रीगंगानगर . जिला मुख्यालय पर गुरुवार को भीषण गर्मी के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। दोपहर में तो सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात हो गए। गुरुवार को दिन निकलने की साथ ही सूरज के तेवर तीखे थे। जैसे जैसे दिन चढ़ा गर्मी और लू और तीव्र हो गई। भीषण गर्मी के कारण एक ही दिन में दोपहर का तापमान ड़ेढ डिग्री से अधिक बढ़कर 44.6 डिग्री सेल्सियस हो गया। जो कल के मुकाबले 1.6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

 

Video: किसान बढ़ रहे बर्बादी की ओर, कुछ तो करो सरकार!

 

गर्मी और लू के चलते सुबह 11.30 बजे ही तापमापी का पर 42 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। भीषण गर्मी के चलते बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर लोग ठंडे पानी को तरस गए। बाजार में ग्राहकी ठप हो गई। आमजन के साथ साथ पशु पक्षियों की हालत भी खराब हो गई। वे भी छांव तलाशते नजर आए। गुरुवार को यूं चढ़ा तापमान समय तापमान 8.30. 31.4 11.30. 42.0 2.30. 44.6 तापमान-डिग्री सेल्सियस में

 

पत्रकार कॉलोनी के सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू

श्रीगंगानगर. नेशनल हाईवे संख्या 62 से सद्भावना नगर कॉलोनी की ओर जाने वाली सड़क पर करीब 3 माह पहले गंदे पानी का नाला बंद होने के बाद इलाके की सूरत बदलने लगी है। करीब एक पखवाड़े पहले सद्भावना नगर रोड को चौड़ा कर पुनर्निर्माण किया गया। उसके बाद ग्रीन स्टेट कॉलोनी की सड़क का डामरीकरण किया गया। अब पत्रकार कॉलोनी सड़क के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

इससे यह कॉलोनी नेशनल हाईवे संख्या 62 से सीधे जुड़ जाएगी। इससे आसपास की कालोनियों के करीब 2000 लोगों को लाभ होगा। साथ ही यातायात सुगम होगा। गुरुवार को पत्रकार कॉलोनी की सड़क के दोनों तरफ बर्म मजबूत करने का काम शुरू किया गया। शुक्रवार से सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

 

Read More

Video: नहर मे अभी भी नही आ रहा साफ पानी, दूषित पानी भण्डारण पर ग्रामीणों ने उठाई अंगुली

सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned