Video: स्टाफ की कमी से जूझ रहा आगार

- बस का परिचालक हुआ बीमार

- नही है अतिरिक्त परिचालक की व्यवस्था

- यात्रियो को हो रही है भारी परेशानी

By: सोनाक्षी जैन

Published: 15 Jan 2018, 05:55 PM IST

घड़साना से राजगढ़ जाने वाली रोडवेज बस रद्द

अनूपगढ़। राजस्थान राज्य परिवहन पथ निगम में एक बार फिर रोडवेज़ कर्मियों की कमी खली। मौका था अनूपगढ़ आगार की घड़साना से राजगढ़ जाने वाली बस के परिचालक के बीमार होने पर आगार प्रबंधक द्वारा अतिरिक्त परिचालक की व्यवस्था नही होने पर रुट कैंसिल कर देने का। जानकारी के अनुसार आज सोमवार सुबह अनूपगढ़ आगार की एक बस घड़साना से राजगढ़ के लिए रवाना हुई तो उक्त बस का परिचालक अनूपगढ पहुचने से पहले अचानक बीमार हो गया। सुबह 9 बजे अनूपगढ़ से राजगढ़ के लिये रवाना होनी थी बस।

 

जिस वजह से घड़साना से राजगढ़ जाने वाली बस का रूट कैंसिल करना पड़ा और बस को अनूपगढ़ बस स्टैंड पर खड़ा किया गया। रुट कैंसिल होने से रात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा तथा यात्रियों को टुकड़ों में राजगढ़ के लिए यात्रा करनी पड़ी।मुख्य यातायात प्रबंधक वासुदेव शर्मा ने बताया कि निगम में रोडवेज़ कर्मियों की कमी है बसों के हिसाब से स्टाफ उपलब्ध नही है।इससे पूर्व भी परिचालक या चालक के अचानक अवकाश लेने तथा बस के खराब इत्यादि होने पर रुट कैंसिल करने पड़े है।

 

निगम में 2014 के बाद नई भर्तियां नही आई है।स्टाफ पूरा नही होने की वजह रुट कैंसिल होने पर यात्रियीं को परेशानी भुगतनी पड़ती है। स्टाफ की कमी से झूझ रहा विभाग वर्ष 2013 के बाद नई भर्तियां नही निकलने के कारण विभाग स्टाफ की कमी से जूझ रहा है।जानकारी के अनुसार आगार में 111 परिचारकों के पद सृजित हैं लेकिन इन में केवल 83 परिचालक ही कार्यरत है आगार में 28 परिचालकों के पद रिक्त पड़े है। इसके अलावा 6 इंस्पेकटर के पद सृजित है जिनमें केवल 2 ही निरीक्षक कार्यरत है। 4 इंस्पेक्टर के पद रिक्त होने से निरीक्षण का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। कार्यालय में कार्ररत 20 लिपिक के पदों पर भी केवल 8 कार्ररत है जबकि 12 पद रिक्त पड़े है।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned